एअर इंडिया के लिए खड़े हुए सुब्रमण्यम स्वामी, कही ये बड़ी बात

सरकार ने एअर इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी कर ली है। तमाम विरोध के बावजूद सरकार ने एअर इंडिया को बेचने का प्लान पेश कर दिया है।

एअर इंडिया के लिए खड़े हुए सुब्रमण्यम स्वामी, कही ये बड़ी बात

एअर इंडिया के लिए खड़े हुए सुब्रमण्यम स्वामी, कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली: सरकार ने एअर इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी कर ली है। तमाम विरोध के बावजूद सरकार ने एअर इंडिया को बेचने का प्लान पेश कर दिया है। अब इस योजना पर बीजेपी के ही राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी  ने नाराजगी जताई है। सुब्रमण्यम स्वामी  ने ट्वीट करते हुए इस योजना को पूरी तरह से राष्ट्रविरोधी बताया है। यही नहीं सुब्रमण्यम स्वामी  ने इस मामले में सरकार के खिलाफ कोर्ट भी जाने की धमकी दी है। बता दें कि सरकार ने एअर इंडिया में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने के लिए बोलियां मंगाई है।

यह भी पढ़ें: गंगा यात्रा का आगाज आज: सीएम योगी करेंगे शुरुआत, ऐसा रहेगा कार्यक्रम

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा कि…

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सोमवार को जैसे ही यह ऐलान किया, सुब्रमण्यम स्वामी  इस पर भड़क गए। उन्होंने इस मामले पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, एयर इंडिया के विनिवेश की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है। यह सौदा पूरी तरह से राष्ट्र विरोधी है और मैं अदालत जाने के लिए मजबूर हो जाऊंगा। हम अपने परिवार के रत्न को नहीं बेच सकते।

पूरी हिस्सेदारी बेचने के लिए मंगाई बोलियां

बता दें कि सरकार ने एअर इंडिया में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने के लिए बोलियां मंगाई है। वहीं सफल बोली लगाने वाले को एयरलाइन का मैनेजमेंट कंट्रोल भी ट्रांसफर किया जाएगा। एअर इंडिया के लिए बोली लगाने की अंतिम तिथि 17 मार्च, 2020 रखी गई है। साथ ही सरकार ज्वाीइंट वेंचर AISATS में भी 50 प्रतिशत हिस्सेददारी बेचेगी। ग्रुप ऑफ गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता वाले जीओएम की बैठक में एअर इंडिया को बेचने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें: गायब हो रहे अकाउंट से पैसे: तुरंत अलर्ट हो जाएं, खतरे में है आपका खाता

एअर इंडिया पर 18,000 करोड़ रुपये का कर्ज

एअर इंडिया काफी लंबे समय से कर्ज में डूबी हुई है। इस पर हजारों करोड़ रुपये का कर्ज है। विनिवेश योजना की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने बताया, ‘अब एअर इंडिया पर 18,000 करोड़ रुपये का कर्ज है। जब इसके लिए बोली आमंत्रित की जाएगी, तो उसमें खातों में 18,000 करोड़ रुपये का कर्ज ही दिखाया जाएगा।’

यह भी पढ़ें: गंगा यात्रा: तैयारियों को लेकर नाना राव पार्क पहुंचे जिलाधिकारी व विधायक

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App