×

Bulandshahr News: बुलंदशहर में बनेगा इंडोर स्टेडियम, निखारी जाएंगी खेल प्रतिभाएं: अनुराग ठाकुर

Bulandshahr News: अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश के ग्रामीण अंचल में छिपी प्रतिभाओं को निखारने के लिए खेल के प्रत्येक पहलू पर सरकार ध्यान दे रही है। खिलाड़ियों को अत्यधिक सुविधा दिलाने के लिए सरकार ने विगत खेल बजट 964 करोड़ से बढ़ाकर इस बार बजट को तीन गुना कर दिया गया है।

Sandeep Tayal
Published on: 11 April 2023 4:49 PM GMT
Bulandshahr News: बुलंदशहर में बनेगा इंडोर स्टेडियम, निखारी जाएंगी खेल प्रतिभाएं: अनुराग ठाकुर
X
Union Sports Minister Anurag Thakur (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: जनपद में मंगलवार को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। यहां उन्होंने खिलाड़ियों से बातचीत की। साथ ही बुलंदशहर में इंडोर स्टेडियम बनाने का ऐलान किया। जनपद में इंडोर स्टेडियम की मांग खेल जगत से जुड़े लोग काफी समय से कर रहे थे। केंद्रीय मंत्री के ऐलान के बाद उनके चेहरे पर मुस्कान देखने को मिली।

30 जगहों पर हुआ अनुराग ठाकुर का स्वागत

जिले में चल रही खेलकूद स्पर्धा प्रतियोगिता का मंगलवार को समापन समारोह था। जो खालौर स्थित रामेश्वरी देवी नेत्रपाल सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित किया गया था। इसी में शिरकत करने केंद्रीय युवा कल्याण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पहुंचे। युवा भाजपा नेता का जगह-जगह भाजपाइयों ने जोरदार स्वागत किया। वो जहां-जहां से गुजरे करीब 30 स्थानों पर उनका काफिला रोककर स्वागत अभिनंदन किया गया। समारोह में हिस्सा लेने के दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में खेलों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जिसका परिणाम कॉमनवेल्थ गेम तथा ओलंपिक खेलों में खिलाड़ियों ने देश का परचम लहराया है। कॉमनवेल्थ गेम में प्रतिनिधित्व करने वाले 22 खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल प्राप्त कर देश का गौरव बढ़ाया है।

ग्रामीण अंचल की प्रतिभाओं को बढ़ावा देने पर सरकार का ध्यान

अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश के ग्रामीण अंचल में छिपी प्रतिभाओं को निखारने के लिए खेल के प्रत्येक पहलू पर सरकार ध्यान दे रही है। खिलाड़ियों को अत्यधिक सुविधा दिलाने के लिए सरकार ने विगत खेल बजट 964 करोड़ से बढ़ाकर इस बार बजट को तीन गुना कर दिया गया है। खिलाड़ियों को खेल में पारंगत करने के लिए 450 नए कोचों की नियुक्ति की जा चुकी है। उन्होंने बुलंदशहर में इंडोर स्टेडियम का निर्माण कराने की घोषणा करते हुए कहा कि सांसद डा. भोला सिंह काफी समय से इसकी मांग कर रहे थे, इंडोर स्टेडियम में खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने के लिए बेहतर प्रशिक्षकों की व्यवस्था की जाएगी।

जल्द शुरू हो जाएगा स्टेडियम का निर्माण कार्य

केंद्रीय मंत्री ने लोगों को भरोसा दिलाया कि लोकसभा क्षेत्र में शीघ्र स्टेडियम का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। स्टेडियम खुल जाने से जनपद के हजारों खिलाड़ियों को खेलने का अवसर मिलेगा। सरकार 47 लाख युवाओं को स्किल्ड करने के लिये स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम चला रही है। 47 लाख युवाओं को तीन साल में स्टाइपेंड(भत्ता) सरकार की तरफ से दिया जाएगा। खेल आयोजन के समापन समारोह में अनुराग ठाकुर ने विजेता खिलाड़ियों को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर सांसद डा. भोला सिंह, विधायक अनिल शर्मा, विधायक लक्ष्मीराज सिंह, विधायक देवेंद्र सिंह लोधी, विधायक सीपी सिंह, मनोज प्रधान, दीपक ऋषि, अनूपशहर ब्लॉक प्रमुख अतुल कुमार सिंह, जहांगीराबाद ब्लॉक प्रमुख संगीता सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story