×

अनलॉक का मतलब स्वतंत्रता नहीं: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यूपी में अनलाॅक एक के बाद जनमानस की बढ़ती लापरवाहाी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने चिंता व्यक्त की है।

Roshni Khan
Published on: 6 Jun 2020 10:50 AM GMT
अनलॉक का मतलब स्वतंत्रता नहीं: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
X

लखनऊ: यूपी में अनलाॅक एक के बाद जनमानस की बढ़ती लापरवाहाी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने चिंता व्यक्त की है। उन्होेनें लाकडाउन का पालन करने को कहा है। साथ यह भी कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर 05 से अधिक लोग एकत्र न हों। पुलिस को इसे प्रभावी पेट्रोलिंग करते हुए रोका जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें:भारत हुआ नंबर वन: सारे देश हुए पीछे, इस तरह लड़ी कोरोना के खिलाफ लड़ाई

सीएम योगी ने कोविड-19 पर कहा ये...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए पूरी सावधानी बरतने पर बल देते हुए कहा कि अनलाॅक का मतलब स्वतंत्रता नहीं है। उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने को कहा है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि मुख्यमंत्री ने कहा कि कन्टेनमेंट जोन के बाहर के क्षेत्रों मंे चरणबद्ध तरीके से छूट प्रदान करने की व्यवस्था की गई है।

इसके तहत 08 जून, 2020 से विभिन्न गतिविधियों को छूट प्रदान की जानी है। उन्होंने अपर मुख्य सचिव गृह को निर्देशित किया कि वे अनुमन्य की जाने वाली इन गतिविधियों के प्रोटोकाॅल के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश जारी करें।

पर्यावरण दिवस पर सीएम ने कहा ये

सीएम ने 15 जून से 30 जून, के मध्य से एक करोड़ मानव दिवस प्रतिदिन सृजित करने के लिए एक कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए सभी सम्बन्धित विभाग अपनी गतिविधियों और कार्यों को चिन्हित करें। इस अवधि में कृषि, उद्यान, वन विभाग द्वारा पौध रोपण के लिए गड्ढा खोदने, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क निर्माण की योजना, चेक डैम निर्माण, जल जीवन मिशन से जुड़े कार्यों सहित विभिन्न कार्य करते हुए रोजगार उपलब्ध कराए जाए।

ये भी पढ़ें:आसमान से बरसी तबाही: एक झटके में बह गई 5 km सड़क, अचानक फटा बादल

मुख्यमंत्री ने नगर विकास विभाग तथा ग्राम्य विकास विभाग को निर्देशित किया कि स्ट्रीट वेंडरों को रोजगार देने के सम्बन्ध में एक जनपद का चयन करते हुए उसका अध्ययन करें तथा स्ट्रीट वेंडरों को पीएम पैकेज के साथ जोड़कर रोजगार उपलब्ध कराने का एक माॅडल तैयार करें। उन्होंने कहा कि पटरी दुकानदारों के लिए पीएम मोदी के विशेष आर्थिक पैकेज में 10 हजार रुपए के ऋण की व्यवस्था की गई है। उन्होंने प्रदेश के पटरी दुकानदारों को इस योजना का लाभ सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पटरी दुकानदारों के लिए ऐसे स्थान चयनित किए जाएं, जहां वे सुगमतापूर्वक अपना कारोबार कर सके और यातायात भी अवरुद्ध न हो।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story