HP प्लांट में ब्लास्ट के बाद लगी भीषण आग, मचा हड़कंप, कई गांव कराए जा रहे खाली

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट में अचानक टैंक फटने से भीषण आग लग गई है। प्लांट में टैंकर फटने के बाद तेज धमाका हुआ और भीषण आग लग गई। भीषण आग के बाद प्लांट में भगदड़ मच गई है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट में अचानक टैंक फटने से भीषण आग लग गई है। प्लांट में टैंकर फटने के बाद तेज धमाका हुआ और भीषण आग लग गई।

भीषण आग के बाद प्लांट में भगदड़ मच गई है। मिली जानकारी के मुताबिक टैंक का वॉल्व लीक होने के बाद धमाका हुआ। फिलहाल अभी किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली है। मौके पर फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। मौके भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है।

यह भी पढ़ें…भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव, लद्दाख में भिड़े सैनिक

पुलिस ने प्लांट के आस-पास एहतियातन आवागमन को पूरी तरह से रोक दिया है। प्लांट के आस-पास 4-5 किमी के क्षेत्र को भी हाई अलर्ट पर रख दिया गया है।

फिलहाल प्लांट में युद्ध स्तर पर लीकेज रोकने का काम चल रहा है। आस पास के कई गांवों खाली करवाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…देश की बेटियों को मिलेगा पद्म अवॉर्ड, खेल मंत्रालय ने भेजे इन 9 खिलाड़ियों के नाम

सावधानी बरतते हुए लखनऊ-कानपुर हाइवे पर यातायात रोक दिया गया है। इसके साथ कानपुर और लखनऊ रूट की सभी गाड़ियों को रोक दिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि यह आग कई किलोमीटर तक फैल सकती है। आसपास के गांव तथा फैक्ट्रियों को अब तक खाली कराया जा चुका है।

उन्नाव के दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र में गुरुवार को करीब 11 बजे हिंदुस्तान फिलिंग गैस प्लांट सेंटर में अचानक आग लगी। एचपी गैस प्लांट में आग लगने की सूचना आते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया।