अब उन्नाव जेल में कैदी का तमंचा लहराते वीडियो वायरल

जिला कारागार में अपराधियों द्वारा असलहा लहराते हुए वीडियो सामने आया है। अपराधी खुलेआम चुनौती देते हुए यह कहते नजर आ रहे हैं कि मेरठ जेल हो या फिर उन्नाव, वे प्रदेश की किसी भी जेल को कार्यालय बना देंगे।

Aditya Mishra
Published on: 26 Jun 2019 12:50 PM GMT
अब उन्नाव जेल में कैदी का तमंचा लहराते वीडियो वायरल
X

लखनऊ: जिला कारागार में अपराधी द्वारा असलहा लहराते हुए वीडियो सामने आया है। अपराधी खुलेआम चुनौती देते हुए यह कहते नजर आ रहे हैं कि मेरठ जेल हो या फिर उन्नाव, वे प्रदेश की किसी भी जेल को कार्यालय बना देंगे। अपराधी के पास तमंचों के साथ ही मोबाइल को भी दिखाते नजर आ रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जेल अधीक्षक ने हेड वार्डर समेत चार कर्मियों के खिलाफ विभाग कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें...संपत्ति विवाद में बेटों ने की पिता की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

चार लोगों के खिलाफ कार्रवाई

रिपोर्ट के मुताबिक उन्नाव जेल में तैनात हेड वार्डन माता प्रसाद और हेमराज के साथ जेल वार्डन सलीम और अवधेश साहू के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई है। इन्हीं 4 जेल कर्मियों की मिलीभगत से बदमाशों ने वीडियो वायरल किया था।

यूपी में पुलिस के कामकाज पर सवाल

यूपी में पिछले कुछ दिनों से पुलिस वालों की लापरवाही और कामकाज के तरीकों को लेकर खबरें आ रही हैं। दो दिन पहले बदायूं में पिस्तौल दिखा कर वाहन चेकिंग का वीडियो वायरल हुआ था। बदायूं में बगरैन चौकी इंचार्ज राहुल कुमार सिसोदिया ने वाहन चेकिंग के दौरान पिस्तौल तान कर हैंड्सअप कहने से लोग दहशत में आ गए। वीडियो वायरल होने पर बदायूं के एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने सफाई दी और कहा कि पुलिस क्रिमिनल मेंटलिटी के लोगों से बचने के लिए यह कवायद कर रही थी।



ये भी पढ़ें...शामली पुलिस ने किया अवैध तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में अवैध असलहा बरामद

ठांय-ठांय मामले से बदनाम हुई थी यूपी पुलिस

इसके पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें एक दारोगा मुठभेड़ के दौरान मुंह से ठांय-ठांय की आवाज निकाल रहा था। इस वीडियो को लेकर यूपी पुलिस की खूब किरकिरी हुई। सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस के जमकर मजे लिए गए। लेकिन पुलिस विभाग ने अपने इस मुंह से 'ठांय-ठांय' करने वाले दारोगा को सम्मानित करने का फैसला लिया है।

यूपी पुलिस का मानना है कि दारोगा ने विषम हालातों में भी हिम्मत और सूझबूझ से काम लिया। बंदूक जाम हो जाने की स्थिति में भी दारोगा मौके पर डटा रहा। दारोगा ने 'घेरो-घेरो' और 'ठांय-ठांय' की आवाज निकालकर गन्ने के खेत में जा छिपे बदमाशों पर मानसिक दवाब बनाया और सहयोगियों का मनोबल बढ़ाया। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, संभल पुलिस ने दारोगा मनोज कुमार को सम्मानित किए जाने के लिए डीजीपी को सिफारिश भेजी है।

ये भी पढ़ें...तमंचे के साथ हीरोगिरी करना बीकॉम छात्र को पड़ा महंगा, ऐसे पहुंचे जेल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story