×

उन्नाव रेप केस: बलात्कार के दिन का सेंगर की लोकेशन पता करेगा एप्पल  

यह दर्दनाक घटना जलालपुर थाना क्षेत्र के चकौरा गांव में रविवार की सुबह उस समय हुई जब गा़व के संदीप राजभर उम्र 28 वर्ष पुत्र पुद्दन अपनी पत्नी बंदना के साथ अपने खपरैल वाले मकान में सो रहे थे। इसी बीच बगल में स्थित नन्दलाल के मकान की मिट्टी की दीवार लगातार हो रही बारिश के कारण समसमा कर उनकी दीवाल पर जा गिरी।

SK Gautam
Published on: 21 Jun 2023 6:47 AM GMT
उन्नाव रेप केस: बलात्कार के दिन का सेंगर की लोकेशन पता करेगा एप्पल  
X

नई दिल्ली: उन्नाव रेप केस के बारे में और अधिक साक्ष्य जुटाने के लिए दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी Apple Inc. को 9 अक्टूबर की बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की लोकेशन की जानकारी देने के लिए कहा है । सेंगर पर आरोप है कि इसी दिन उसने उन्नाव की 17 वर्षीय लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया था ।

ये भी देखें : नवरात्रि: माता के भक्त हैं पीएम मोदी, ऐसे रखते हैं पूरे नौ दिन उपवास

iPhone निर्माता ने दो सप्ताह का समय मांगा है

वकीलों ने कहा कि iPhone निर्माता ने उनसे मांगे गए डेटा का पता लगाने और उन तक पहुंचने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा है। Apple India के वकील ने अदालत को बताया कि उन्हें डेटा की उपलब्धता के संबंध में निर्देश लेने की आवश्यकता है क्योंकि, अभी तक यह ज्ञात नहीं है कि डेटा संग्रहीत है या नहीं।

कंपनी के वकील ने आगे कहा कि वे अभी तक उस फॉर्मेट पर निर्णय नहीं ले सके हैं जिसमें डेटा, यदि उपलब्ध हो, तो अदालत में पेश किया जा सकता है।

ये भी देखें : खातून-ए-अव्वल: चौंक जायेंगे जानकर इमरान की पहली घूंघट वाली पत्नी के बारे में

जिला जज धर्मेश शर्मा ने इन-चैंबर कार्यवाही का निर्देश देते हुए कहा कि डेटा को सिस्टम विश्लेषक या कंपनी के अधिकृत व्यक्ति से प्रमाण पत्र के साथ सुसज्जित किया जाना चाहिए। सेंगर ने 4 जून, 2017 को महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया था।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story