×

उन्नाव रेप में अब इस मंत्री के दामाद का नाम शामिल, दिया बड़ा बयान

कुलदीप के खिलाफ उन्नाव के माखी थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 363, 366, 376, 506 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। शासन ने इस आदेश में इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की थी, जिसे एजेंसी ने मंजूर कर लिया था।

Manali Rastogi
Published on: 1 Aug 2019 5:24 AM GMT
उन्नाव रेप में अब इस मंत्री के दामाद का नाम शामिल, दिया बड़ा बयान
X
उन्नाव रेप मामला: यूपी सरकार में मंत्री के दामाद का नाम भी शामिल, दिया बड़ा बयान

लखनऊ: उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए सड़क दुर्घटना मामले में पीड़िता के चाचा ने एफआईआर दर्ज करवा दी है। इस एफआईआर में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित नौ अन्य के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश और षडयंत्र की धाराएं लगाई गई हैं। बता दें, इस एफआईआर में यूपी सरकार में मंत्री धुन्नी सिंह के दामाद अरुण सिंह का नाम भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: बीवी से नहीं मिल रहा भरपूर प्यार, तो आप नहीं अपना रहे ये टिप्स

बता दें, अमरनाथ यात्रा पर गए अरूण सिंह का इस मामले में कहना है कि वह बेगुनाह है। उन्होने कहा कि, ‘'यह मुझे फंसाने की नीयत से किया गया है। मेरी लोकेशन ले ली जाये, मेरा नार्को टेस्ट करवा लिया जाये, मेरा पिछले छह माह का ट्रैक रिकार्ड लिया जाये। कहीं कोई कनेक्शन आता हो तो बतायें। मुझे विश्वास है कि मेरा दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है। मैं सीबीआई को पूरा सहयोग करूंगा। जो भी जांच एजेंसी होगी, मेरी जांच होनी चाहिये, मैं खुद इंसाफ मांग रहा हूं। मुझे साजिशन फंसाया जा रहा है, मैं अपराधी नही हूं, मेरे ऊपर एक भी पुराना आपराधिक मामला नहीं है।’

यह भी पढ़ें: अगस्त में सस्ती हो रही ये 5 चीजें, यहां ऐसे चेक करें पूरी लिस्ट

अरूण सिंह ने आगे कहा कि, ‘'मैंने प्रखंड प्रमुख के चुनाव में अवधेश सिंह को हराया था. वह मेरे खिलाफ राजनीतिक रंजिश रखते हैं। उन्होंने पीड़िता के चाचा और उसके परिवार को गुमराह करने का प्रयास किया है। मेरी सांत्वना पीड़ित बच्ची के साथ है। मैं नवाबगंज का ब्लाक प्रमुख हूं। मैंने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठायी, जिसकी वजह से लोग आठ-आठ महीने के लिये जेल गये इसलिये उनका प्रयास है कि अरूण सिंह फंसे। धुन्नी सिंह मेरे ससुर हैं। 2009 में मेरी शादी हुई थी, क्या किसी का दामाद होना अपराध है, मैं अपराधी हूं क्या?’

क्या है पूरा मामला?

रायबरेली में एक सड़क दुर्घटना में उन्नाव रेप पीड़िता, वकील और कार ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गये, जबकि इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी दोनों की मौत हो गई। घटना के वक्त पीड़िता कार में सवार होकर परिवार के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने चाचा से मिलने जा रहे थी। पांचों एक ही कार में सवार थे। हादसा गुरुबक्शगंज थाना क्षेत्र में रायबरेली-बांदा हाईवे पर सुल्तानपुर खेड़ा मोड़ के पास हुआ।

यह भी पढ़ें: रामपुर पहुंच रहे 10 हजार से अधिक सपा नेता और कार्यकर्ता, इसलिए करेंगे प्रदर्शन

ज्ञात हो कि कुलदीप सेंगर बांगरमऊ से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक हैं। सेंगर उन्नाव के चर्चित दुष्कर्म मामले के आरोपी हैं। कुलदीप उन्नाव के अलग-अलग विधानसभा सीटों से चार बार से लगातार विधायक हैं।

यह भी पढ़ें: तीन तलाक कानून को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, 19 सितंबर 2018 से हुआ लागू

रेप पीड़िता के मुताबिक उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सेंगर ने उसके साथ 4 जून, 2017 को अपने आवास पर दुष्कर्म किया था, जहां वह अपने एक रिश्तेदार के साथ नौकरी मांगने के लिए गई थी।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने 10 फीसदी आरक्षण पर फैसला रखा सुरक्षित, कोई अंतरिम आदेश नहीं

कुलदीप के खिलाफ उन्नाव के माखी थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 363, 366, 376, 506 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। शासन ने इस आदेश में इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की थी, जिसे एजेंसी ने मंजूर कर लिया था।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story