×

बर्बरता के शिकार ग्रामीणों से मिली कांग्रेस नेता, दिया ये आश्वासन

पूर्व सांसद अन्नू टण्डन ने सुमेरपुर ब्लाक के गोबरहा गांव में पुलिस जुल्म के शिकार किसान परिवारों से मिलकर उक्त बात कही। किसानों में फूलचन्द्र, सुन्दारा, गुड़िया, सुजीत, नीरज आदि ने पूर्व सांसद अन्नू टण्डन जी को रोते हुये दास्तां बताया कि रबी की फसल अन्ना पशु चरे जा रहे हैं।

SK Gautam
Published on: 2 Jan 2020 1:44 PM GMT
बर्बरता के शिकार ग्रामीणों से मिली कांग्रेस नेता, दिया ये आश्वासन
X

उन्नाव: देश का अन्नदाता किसान अपनी खून पसीने से तैयार की गई फसल को आवारा जानवर से बचा नहीं पा रहा है। दिन रात खेत की रखवाली के बाद यदि किसान अपने खेत को बचाने का प्रयास करता है तो पुलिस प्रशासन दमनात्मक कार्यवाही करता है जो हिन्दुस्तान ऐसे देश में जहां किसान को देवता का दर्जा प्राप्त है, उस पर शासन का ऐसा अत्याचार बेहद शर्मनाक है।

ये भी देखें : अभी-अभी BJP नेता का सरेंडर: सवा करोड़ की रंगदारी मांगी थी चिन्मयानंद से

पूर्व सांसद अन्नू टण्डन ने सुमेरपुर ब्लाक के गोबरहा गांव में पुलिस जुल्म के शिकार किसान परिवारों से मिलकर उक्त बात कही। किसानों में फूलचन्द्र, सुन्दारा, गुड़िया, सुजीत, नीरज आदि ने पूर्व सांसद अन्नू टण्डन जी को रोते हुये दास्तां बताया कि रबी की फसल अन्ना पशु चरे जा रहे हैं। अपनी फसल को बचाने की कार्यवाही की तो पुलिस शासन के इशारे पर महिला बच्चों तक को लाठियों से पीटकर मुकदमें दर्ज कर दिये गये। अन्नू टण्डन जी ने किसानों की व्यथा को सुनकर कहा कि किसान अपने को अकेला न समझें।

किसानों की उक्त समस्या के लिये व्यक्तिगत तौर पर जोरदार संघर्ष करूंगी। पूर्व सांसद ने किसानों पर हुये पुलिस प्रशासन के दमनात्मक कार्यवाही के मुकदमें वापस लेने की मांग को उच्च स्तर तक उठाने तथा जो भी विधिक कार्यवाही में किसानों का खर्चा आयेगा वह अन्नू टण्डन जी स्वयं वहन करेंगी। उक्त बात उन्होंने पीड़ित किसानों के परिवार से कही।

ये भी देखें : PNB घोटाला: कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, अब क्या करेगा भगोड़ा नीरव मोदी

पूर्व सांसद अन्नू टण्डन जी ने कहा कि जिले का किसान भाई अपने आपको अकेला न समझे। उनकी तकलीफ का उन्हें भलीभांति अहसास है जिसके लिये हम सब एकजुट होकर एक वृहद आन्दोलन के रूप किसानों की आवाज को साथ लेकर शासन के असंवेदनशीलता व दम्भ को चूर-चूर करने का काम करेंगे।

पूर्व सांसद के साथ प्रमुख रूप से अंकित सिंह परिहार, विवेक शुक्ला, नागेन्द्र सिंह, उदय प्रताप सिंह, अनूप मेहरोत्रा, संजय निगम, जीतेन्द्र रावत, आनन्द बहादुर यादव, श्याम बाबू बी0डी0सी0, राम नारायण, राम भरोसे पासी, मीना बाजपेई, दिनेश वर्मा आदि लोग उपस्थित थे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story