×

आसमानी प्रलय से धान की फसल बर्बाद, कृषि अधिकारी दे रहे ऐसा बेतुका बयान

जिला कृषि अधिकारी सत्येंद्र कुमार का बयान किसानों के विपरीत है।दरअसल उन्होंने बताया कि बरसात कुछ फसलों के लिए फायदेमंद है वहीं सर्वे कर जिले में हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।    

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 25 Sep 2020 4:13 PM GMT
आसमानी प्रलय से धान की फसल बर्बाद, कृषि अधिकारी दे रहे ऐसा बेतुका बयान
X
कृषि अधिकारी का बेतुका बयान आया है कि फसल में बरसात से फायदा हुआ है फिर भी सर्वे करा रहे है।वहीं जिन किसानों की फसल खराब हुई है उनके हाल कृषि अधिकारी एसी कमरे में वैठकर क्या जानेंगे। 

हरदोई सरकार कह रही अधिकारी जमीन पर रहकर काम करें लेकिन अधिकारी है सुधरने का नाम नही ले रहे।अब हरदोई के कृषि अधिकारी का बयान किसानों के प्रति संवेदनहीनता दिखा रहा है।दरअसल अधिकारी एसी कमरे से बाहर निकलने के बजाए हवा में काम कर रहे जिसकी वजह से किसानों में अधिकारी को लेकर आक्रोश है।

यह पढ़ें...MSP-मंडी शुल्क किसानों के हित में, मोदी सरकार इसके खिलाफ: मनप्रीत सिंह बादल

दरअसल हरदोई में चौबीस घण्टे रुक रुक कर तेज हवा चली और आंशिक रूप से चौबीस घण्टे हुई बरसात के चलते धान की फसल को काफी नुकसान हुआ है जिससे किसानों की धान की फसल गिर गई है।किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है वहीं कृषि अधिकारी का बेतुका बयान आया है कि फसल में बरसात से फायदा हुआ है फिर भी सर्वे करा रहे है।वहीं जिन किसानों की फसल खराब हुई है उनके हाल कृषि अधिकारी एसी कमरे में वैठकर क्या जानेंगे।

अच्छी फसल की उम्मीद

हरदोई जिले में जब धान की फसल लगानी किसानों ने शुरू की थी तो शुरुआत में बरसात अच्छी होने की वजह से इस बार किसानों को अच्छी फसल की उम्मीद थी लेकिन अब इसी बरसात की वजह से किसानों के अरमान पानी में बह गए।2 दिनों से बारिश और हवा की वजह से जिले के कई हिस्सों में धान और गन्ने की फसल अधिक मात्रा में गिर गई है।

सोशल मीडिया से

अब प्राकृतिक आपदा से परेशान किसानों का कहना है कि फसल में लागत लगाने के बाद अब मौसम की मार की वजह से धान की फसल गिर गई।जिससे उन्हें काफी दिक्कतें है।लेकिन वहीं जिला कृषि अधिकारी सत्येंद्र कुमार का बयान किसानों के विपरीत है।दरअसल उन्होंने बताया कि बरसात कुछ फसलों के लिए फायदेमंद है वहीं सर्वे कर जिले में हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

यह पढ़ें...यूपी में बड़ी तैयारी: ज्यादा मांग वाले इन उत्पादों पर नजर, शुरु होगा ये काम

आंशिक फसल खराब

किसानों का कहना है कि अधिकारी अपने एसी लगे दफ्तर के कमरों में बैठकर काम करते है जिससे वह किसानों का दर्द क्या समझेंगे।किसानों का कहना है कि कोई कोई किसान बटाई पर खेत लेकर धान लगाए है और ऐसे में जब उनकी भले ही आंशिक फसल खराब हुई हो लेकिन इसका अगर उन्हें उचित मुआवजा मिल जाये तो बेहतर है।लेकिन जब अफसर दफ्तर में बैठकर काम करेंगे तो किसान का भला कितना होगा यह तो समय बताएगा।

हरदोई रिपोर्टर मनोज तिवारी

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story