×

UP विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, घर-घर जाकर जानेगी लोगों की राय

विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में कांग्रेस जुट गई है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को तैयार करने की कवायद भी शुरू कर दी है। मंगलवार को कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने नवगठित घोषणा पत्र कमेटी के सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की।

Newstrack
Published on: 15 Sep 2020 7:00 PM GMT
UP विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, घर-घर जाकर जानेगी लोगों की राय
X
मंगलवार को कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने नवगठित घोषणा पत्र कमेटी के सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की।

लखनऊ: विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में कांग्रेस जुट गई है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को तैयार करने की कवायद भी शुरू कर दी है। मंगलवार को कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने नवगठित घोषणा पत्र कमेटी के सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की।

बैठक में तय किया गया कि घोषणा पत्र को जनता की समस्‍याओं और मांगों के अनुरूप तैयार किया जाएगा। इसके लिए कांग्रेस घोषणा पत्र कमेटी के सदस्‍य विभिन्‍न जिलों का दौरा कर लोगों की राय जानने की कोशिश करेंगे।

कांग्रेस पार्टी ने घोषणा पत्र बनाने के बारे में यह फैसला हालांकि पिछले साल ही किया था। घोषणा पत्र कमेटी की एक बैठक्‍ भी हुई थी जिसमें तय किया गया था कि घोषणा पत्र तैयार करने वाली कमेटी आम लोगों के पास जाकर उनकी राय जानेगी और उसी के अनुरूप घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा। घोषणा कमेटी का चूंकि विस्‍तार किया गया है कुछ नए सदस्‍यों को जोडा गया है। इसलिए मंगलवार की बैठक में दोबारा इसी मुद़दे पर चर्चा हुई।

Congress Flag

यह भी पढ़ें...सबसे महंगी कोरोना किट: अब गिरेगी इनपर गाज, शुरू हुई घोटाले की SIT जांच

कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि बैठक में तय हुआ है कि घोषणा पत्र तैयार करने के अभियान में विधानसभावार बैठकें करके जन सरोकार से जुड़े मुद्दों को घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा। मीटिंग में यह भी तय हुआ कि सोशल मीडिया और अन्य डिजिटल माध्यमों के जरिये भी जनता से रायशुमारी की जाएगी। प्रदेश भर के बौद्धिक वर्ग और जन संगठनों से लिखित रूप से भी सलाह मांगी जाएगी।

यह भी पढ़ें...बड़ा फैसला: प्राइवेट नर्सिंग होम में होगा कोरोना मरीजों का इलाज

चुनावी घोषणा पत्र के लिए विधानसभा वार आम लोगों से भी इस तरह के सुझाव और मुद्दे आमंत्रित किये जायेंगे। इसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा जाएगा कि वह अपने क्षेत्र में रहने वालों के पास जाकर उनकी राय जानें। आम लोगों की राय को एक प्रपत्र पर दर्ज कराया जाएगा जिससे दस्‍तावेज के तौर पर उसे घोषणा पत्र समिति को सौंपा जा सके। बैठक में चुनावी घोषणा पत्र बनाने को लेकर मजबूत रणनीति तैयार हुई। बैठक में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और बिगड़ते आर्थिक हालात पर गंभीर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें...खाकी हुई शर्मसार: सिपाही ने किया ऐसा घटिया काम, IG बोले- तुरंत सस्पेंड करो

मंगलवार शाम हुई इस बैठक में मेनिफेस्टो कमेटी के सदस्य सलमान खुर्शीद, राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया, सुप्रिया श्रीनेत्र, विवेक बंसल, अमिताभ दुबे के साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और विधायक दल नेता आराधना मिश्रा मोना उपस्थित रहीं।

रिपोर्ट: अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story