यूपी विधानसभा में सुरेश खन्ना और रामगोबिंद चौधरी में ऐसे चले आरोप-प्रत्यारोप के तीर

अपरान्ह संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना जब बजट पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे थें तभी नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चैधरी ने सरकार के दावों को खोखला बताते हुए कहा कि प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। कानून-व्यवस्था खराब है, बेरोजगारी चरम पर है और सरकार यहां तरह तरह के दावे कर रही हे।

लखनऊ: विधानसभा में आज सीएए को लेकर सत्ता पक्ष और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी मे जबरदस्त टकराव देखने को मिला। बहस के दौरान दोनों पक्षों में तू तू मै मै और तीखी नोंकझोंक का हाल यह रहा कि संसदीय कार्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष रामगोबिन्द चैधरी ने इस्तीफा देने की बात कह डाली। यहीं नहीं दोनों नेताओं एक दूसरे पर जमकर आरोप प्रत्यारोपों की बौछार कर दी। जहां नेता प्रतिपक्ष रामगोबिन्द चैधरी ने कहा कि सत्ता पक्ष हिन्दू और मुसलमानों के बीच खाई पैदा करने का काम कर रहा है। वहीं सत्ता पक्ष की तरफ से संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि समाजवादी पार्टी सीएए को लेकर आंदोलन करने वालों को आखिर किस बात के लिए पेंशन दिए जाने की बात कर रही है।

ये भी पढ़ें—जिसने ठुकराया मंत्री पद, उसने दिया नरेंद्र मोदी को ये गुरुमंत्र

अपरान्ह संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना जब बजट पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे थें तभी नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चैधरी ने सरकार के दावों को खोखला बताते हुए कहा कि प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। कानून-व्यवस्था खराब है, बेरोजगारी चरम पर है और सरकार यहां तरह तरह के दावे कर रही है।

कानून-व्यवस्था खराब करने के लिए सपा, बसपा और कांग्रेस जिम्मेदार है: सुरेश खन्ना 

इस पर संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने विपक्ष को आडे़ हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था खराब करने के लिए सपा, बसपा और कांग्रेस जिम्मेदार है। उन्होंनें विपक्ष पर सीएए के मुद्दे पर आम जन को गुमराह करने और सरकार की छवि खराब करने की बात कही। इसी बीच दोनों नेताओं प्रतिपक्ष और संसदीय कार्य मंत्री के बीच नोक-झोंक और तेज हा गयी।

बात इतनी बढ़ गयी कि नेता विपक्ष राम गोविन्द चैधरी ने कहा कि संसदीय कार्यमंत्री यदि अपना आरोप साबित कर दे ंतो मैं इस्तीफा दे दूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार हिन्दू और मुसलमानों के बीच खाई पैदा कर उन्हें बांटने की कोशिश कर रही है। इस पर सत्ता पक्ष के लोग उत्तेजित हो गये।

ये भी पढ़ें—खाईं में गिरी कार, दर्दनाक हादसे में तबाह हुई कई जिंदगियां, रेस्क्यू जारी

संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने सीएए के मुद्दे पर जेल जानेवालों को पेंशन देने की बात कर रहा है। इसपर खन्ना ने कहा कि नेता विपक्ष ये बतायें कि सीएए का आन्दोलन किसके लिए किया जा रहा है। इस बीच विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित ने हस्तक्षेप कर दोनों को शांत कराया।