×

योगी राज में यूपी बन गया बलात्कार प्रदेश: अजय कुमार लल्लू

प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश की ध्वस्त कानून पर चिंता जताते हुए कहा कि लाकडाउन के दौरान बलात्कारी और महिलाओं के खिलाफ हिंसा के आंकड़ों में प्रदेश शीर्ष पर पहुंच गया है।

SK Gautam
Published on: 13 May 2020 12:33 PM GMT
योगी राज में यूपी बन गया बलात्कार प्रदेश: अजय कुमार लल्लू
X

लखनऊ: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को एक पत्र भेज कर प्रदेश में किसानो की समस्याओं और गेहूं खरीद की ओर उनका ध्यान आकर्षित करते हुए उनके तुरंत निदान की मांग की है। इसके साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश में जंगलराज कायम होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि लाकडाउन के दौरान 150 से ज्यादा बलात्कार के मामले दर्ज हुए है।

गेहूं किसानों की समस्याओं के निदान के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने लिखा मुख्यमंत्री को प़त्र

अपने पत्र में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने लिखा है कि कोरोना महामारी के इस दौर में किसानो के गेहूं की अभी तक पूरी खरीदारी नहीं हुई और खरीदारी के लिए ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन की शर्त से किसानों को बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसका सरलीकरण किया जाय क्योंकि मोबाइल द्वारा रजिस्ट्रेशन करा पाना हर किसान के लिए सम्भव नहीं है। उन्होंने कहा कि किसानों को भुगतान भी नहीं किया जा रहा है जो कि उनके साथ अन्याय और धोखा है, अतः प्राथमिकता के आधार पर उनका भुगतान सुनिश्चित किया जाय।

ये भी देखें: अधिकारी की शुरू बैठक, इन्होंने दिए कई विषयों पर अपने सुझाव

किसानों को बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ रहा-अजय कुमार लल्लू

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पत्र में यह भी मांग की है कि ओलावृष्टि और असमय बारिश से बर्बाद हुए किसानों को उचित मुआवजा दिया जाय और दैविक आपदा से जिन किसानों की मृत्यु हो गयी है उनके परिजनों को यथा शीघ्र उचित राहत व अनुदान दिया जाय। बता दे कोरोना वायरस के संक्रमण के समय में प्रदेश कांग्रेस लगातार यूपी सरकार को घेर रही है। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रवासी मजदूरों की सूची उपलब्ध नहीं कराये जाने के संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिख चुके है। इसी तरह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व कांग्रेस विधानमंडल दल ने यूपी के अमेठी के मजदूरों के साथ गुजरात सरकार द्वारा भेदभाव किए जाने के संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था।

ये भी देखें: यूपी से बड़ी खबर: CCU में होगी चार दिवसीय कॉन्फ्रेंस, ऐसे ले सकेंगे भाग

प्रदेश में हो रहे बलात्कार पर रोष प्रकट किया

इसी के साथ प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश की ध्वस्त कानून पर चिंता जताते हुए कहा कि लाकडाउन के दौरान बलात्कारी और महिलाओं के खिलाफ हिंसा के आंकड़ों में प्रदेश शीर्ष पर पहुंच गया है। उन्होंने आगरा के सैया थानाक्षेत्र में एक नाबालिग किशोरी की बलात्कार व हत्या पर रोष जताते हुए कहा कि योगी सरकार में अपराधी खुलेआम घूम रहे है, आम आदमी सहमा हुआ है। उन्होंने मृतका के बलात्कारियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने तथा उसके परिजनों को समुचित आर्थिक मदद देने की मांग की है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story