×

कोरोना: अभी-अभी बीजेपी सांसद प्रो. रीता बहुगुणा जोशी को लेकर आई ये बड़ी खबर

इस वक्त की बड़ी खबर यूपी की राजधानी लखनऊ से आ रही है। यहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद प्रो. रीता बहुगुणा जोशी की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Newstrack
Published on: 3 Sep 2020 8:38 AM GMT
कोरोना: अभी-अभी बीजेपी सांसद प्रो. रीता बहुगुणा जोशी को लेकर आई ये बड़ी खबर
X
वहीं देश के अंदर कोरोना के केस तेजी के साथ बढ़ते ही जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में  अब तक सबसे ज्यादा 83,883 कोरोना के केस सामने आए हैं।

लखनऊ: इस वक्त की बड़ी खबर यूपी की राजधानी लखनऊ से आ रही है। यहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद प्रो. रीता बहुगुणा जोशी की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रो. जोशी को इलाज के लिए लखनऊ के पीजीआई में भर्ती कराया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि उन्होंने गले में खराश और तकलीफ की वजह से कोरोना की जांच कराई थी। उनकी कोरोना रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है।

वहीं देश के अंदर कोरोना के केस तेजी के साथ बढ़ते ही जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा 83,883 कोरोना के केस सामने आए हैं।

Corona कोरोना की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…चीन ने फिर की घुसपैठ: इस इलाके को कब्जाने की कोशिश, भारतीय सेना ने खदेड़ा

कोरोना से 1043 नई मौतें

स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि देश में 1,043 नई मौतों के साथ कोविड-19 से मरने वालों की तादाद बढ़कर 67,376 हो गई है। संक्रमित मामलों में से 8,15,538 अभी भी सक्रिय मामले हैं।

जबकि अभी तक कोरोना के 2,970,492 मरीज उपचार के बाद ठीक होकर घर आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट को अगर देखें तो 68,584 मरीज पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से ठीक हुए हैं जिसके बाद देश में रिकवरी दर 77.09 प्रतिशत हो गया है।

पिछले कई महीनों से रिकवरी की दर में लगातार बढ़ोतरी देखी गई है। कम से कम एक दिन में 60,000 से ज्यादा मरीज इस बीमारी से ठीक हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें…चीन की सोची समझी साजिश: भारत से इसलिए बढ़ा रहा तनाव, ये है असली वजह

Doctor डॉक्टर की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

कोरोना के सबसे ज्यादा केस इन राज्यों में

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र कोरोना के 8,08,306 मामलों और 24,903 मौतों के साथ सबसे प्रभावित राज्य बना हुआ है। इसके बाद आंध्र प्रदेश है जहां 4,45,139 मामले और 4,053 मौतें दर्ज हुई हैं।

अंडमान निकोबार द्वीप समूह, दिल्ली, बिहार, तमिल नाडु, पश्चिम बंगाल सहित 12 राज्य ऐसे हैं जहां रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है।

उसके बाद तमिल नाडु, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और बिहार का नंबर आता है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के मुताबिक, देश में एक दिन में बुधवार को 11,72,179 मामलों की जांच की गई। इसके साथ ही कुल जांचों की संख्या 4,55,09,380 हो गई है।

यह भी पढ़ें…अमेरिका का बड़ा एलान: चीन के खिलाफ खुलकर देगा साथ, कर रहा ये बड़ी तैयारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story