×

Up Board Result 2023: यूपी बोर्ड हाईस्कूल के सेकेंड टॉपर का मंत्र- ‘थोड़ा पढ़ो, लेकिन मन लगाकर पढ़ो!’

Up Board Result 2023: कुशाग्र पांडेय ने बातचीत करते हुए कहा कि वह सभी को धन्यवाद करना चाहता है। उसे बहुत अच्छा लग रहा है। कुशाग्र ने कहा कि मेरी सफलता के पीछे मेरे माता-पिता व मेरे गुरुजनों का हाथ है। कुशाग्र कहते हैं कि 'थोड़ा पढ़ो, लेकिन मन लगाकर पढ़ो!'

Manoj Singh
Published on: 25 April 2023 4:26 PM GMT
Up Board Result 2023: यूपी बोर्ड हाईस्कूल के सेकेंड टॉपर का मंत्र- ‘थोड़ा पढ़ो, लेकिन मन लगाकर पढ़ो!’
X
 यूपी बोर्ड हाईस्कूल के सेकेंड टॉपर 'कुशाग्र पांडेय': Photo- Newstrack

Up Board Result 2023: यूपी बोर्ड के हाईस्कूल के रिजल्ट में कानपुर देहात के कुशाग्र पांडेय ने प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है। इस परीक्षा की टॉपर सीतापुर की प्रियांशी सोनी बनीं। जबकि सेंकेंड टॉपर बनकर कानपुर देहात के कुशाग्र पांडेय ने अपने जिले का नाम रोशन किया है। कुशाग्र पांडे के गांव में बधाई देने के लिए उसके घर के बाहर रिश्तेदारों व पड़ोसियों का तांता लग गया है।

हासिल किए 600 में से 587 अंक

कानपुर देहात के मंगलपुर कस्बे में रहने वाले कुशाग्र पांडेय आर्यभट्ट विद्यामंदिर इंटर कॉलेज से हाईस्कूल का छात्र है। कुशाग्र पांडेय ने कड़ी मेहनत के साथ यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में 600 में 587 नंबर प्राप्त करके यह मुकाम हासिल किया। रिजल्ट सामने आते ही उसके गांव, कस्बे, दोस्तों और रिश्तेदारों में खुशी की लहर दौड़ गई। कुशाग्र पांडेय के कस्बे में जश्न का माहौल बन गया। कुशाग्र पांडेय अपने स्कूल गया, जहां स्कूल प्रबंधक व शिक्षकों ने उसके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उसका उत्साहवर्धन किया।

माता-पिता और गुरूजनों को दिया श्रेय

कुशाग्र पांडेय ने बातचीत करते हुए कहा कि वह सभी को धन्यवाद करना चाहता है। उसे बहुत अच्छा लग रहा है। कुशाग्र ने कहा कि मेरी सफलता के पीछे मेरे माता-पिता व मेरे गुरुजनों का हाथ है। दूसरे बच्चों को पढ़ाई के बारे में बताते हुए कुशाग्र ने कहा कि मैं अपने से छोटे सभी भाई बहनों को सिर्फ यही कहना चाहता हूं कि सफलता का मूल मंत्र है ‘थोड़ा पढ़ो, लेकिन मन लगाकर पढ़ो।’ पढ़ाई जितनी भी करनी चाहिए अपने खुद के मन से करनी चाहिए।

किसी को दिखाने के लिए की गई पढ़ाई मन में गहराई तक नहीं समाती। कुशाग्र ने कहा कि वह पढ़ाई पूरी करने के बाद एक अच्छा डॉक्टर बनना चाहता है। कुशाग्र के परिजनों सहित विद्यालय में सहपाठी बच्चों ने उसका भव्य स्वागत किया।

Manoj Singh

Manoj Singh

Next Story