×

UP Board Result 2020: प्रांजल ने किया टॉप, पास आने का श्रेय दिया इन लोगों को

उत्तर प्रदेश के हाईस्कूल और इंटरमीडियट की परीक्षाओं के रिजल्ट को लेकर छात्र-छात्राओं के इंतजार की घड़ी अब खत्म हो गई है।

Roshni Khan
Published on: 27 Jun 2020 9:11 AM GMT
UP Board Result 2020: प्रांजल ने किया टॉप, पास आने का श्रेय दिया इन लोगों को
X

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के हाईस्कूल और इंटरमीडियट की परीक्षाओं के रिजल्ट को लेकर छात्र-छात्राओं के इंतजार की घड़ी अब खत्म हो गई है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:कांग्रेस को तगड़ा झटका: सोनिया के करीबी आए ED के लपेटे में, घोटाले में जुड़ा है नाम

हालांकि इस बार परीक्षा परिणाम यूपी बोर्ड के मुख्यालय प्रयागराज से नही बल्कि लखनऊ में यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा के द्वारा जारी किया। हर बार की तरह इस बार भी यूपी बोर्ड में लड़कियों ने बाजी मारी जिनका उत्तीर्ण प्रतिशत लड़को से ज्यादा रहा। अगर बात टॉपर्स की जाए तो 12वीं में एक तरफ जहां बागपत के अनुराग मलिक ने 97% अंक हासिल पहला स्थान प्राप्त किया तो वही प्रयागराज एसपी इंटर कालेज के प्रांजल सिंह ने 96% अंक हासिल करते हुए दूसरा स्थान प्राप्त करते हुए जिले का मान बढ़ाया है।

ये भी पढ़ें:यूपी बोर्ड रिजल्ट: लड़कियों ने मारी बाजी, हाईस्कूल में 7.41 फीसद तथा इंटर में 13.8

प्रांजल सिंह प्रयागराज कोरांव के रहने वाले है और अपनी सफलता का सारा श्रेय अपने माता पिता और अध्यापकों को देते हैं। बचपन से ही पढ़ाई में कुशाग्र प्रांजल अपनी सफलता को लेकर हमेशा से सुनिश्चित थे लेकिन मेधावी सूची में दूसरा स्थान प्राप्त करना एक सपने के सच होने जैसा है। प्रांजल के पिता जो कि स्वयं एक अध्यापक हैं उन्होंने प्रांजल की इस उपलब्धि को न केवल परिवार बल्कि अपने जिले की पहचान के लिए भी महत्वपूर्ण माना है।

मनीष वर्मा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story