×

UP BY Election Result: भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई गई

हाल ही में यूपी विधानसभा की सात सीटों पर हुए उपचुनाव के बाद नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ दिलाने का काम इन दिनों हो रहा है। इसी कड़ी में आज विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने विधान भवन स्थित टण्डन हाल में विधान सभा की सदस्यता की शपथ दिलायी।

Newstrack
Published on: 19 Nov 2020 1:25 PM GMT
UP BY Election Result: भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई गई
X
UP BY Election Result: भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई गई

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: हाल ही में यूपी विधानसभा की सात सीटों पर हुए उपचुनाव के बाद नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ दिलाने का काम इन दिनों हो रहा है। इसी कड़ी में आज विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने विधान भवन स्थित टण्डन हाल में जनपद-उन्नाव के विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र सं0-162, बांगरमऊ से नव-निर्वाचित विधायक, श्रीकांत कटियार एवं -कानपुर नगर के विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र सं0-218, घाटमपुर से नव-निर्वाचित विधायक, उपेन्द्र नाथ पासवान को विधान सभा की सदस्यता की शपथ दिलायी।

ये भी पढ़ें: पुलिस को देखकर पागल हो गई भीड़, कई राउंड चली गोलियां, जमकर हुआ पथराव

हृदय नारायण दीक्षित की उपस्थिति में हुआ सपथ समारोह

इन दोनों नवनिर्वाचित विधायकों ने विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के समक्ष उपस्थित होकर शपथ ग्रहण की। विधान सभा अध्यक्ष ने उन्हें संविधान, विधान सभा कार्य संचालन नियमावली, स्वलिखित पुस्तक ‘हिन्द स्वराज्य का पुनर्पाठ‘ एवं ‘संसदीय दीपिका’ के संविधान अंक की प्रति भेंट की।

इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने विधायकों को बधाई देते हुए कहा कि वह विधान सभा में एक जागरूक एवं सफल विधायक के रूप में कामयाब हों और जीवन में यशस्वी हों तथा सदन में होने वाले वाद-विवाद में हिस्सा लेकर अपने क्षेत्र की जनता के जनहित की समस्याओं के निराकरण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाये।

ये भी पढ़ें: तीनों खान एक साथ: बॉलीवुड रचेगा इतिहास, अब मचने वाला है धमाल

इस अवसर पर उन्नाव के विधायकों पंकज गुप्ता, अनिल सिंह, बृजेश रावत व भाजपा नेता संजय शुक्ला एवं नवनिर्वाचित सदस्यों के पारिवारिकगण भी उपस्थित रहे। इस मौके पर उप्र विधान सभा के प्रमुख सचिव, प्रदीप कुमार दुबे तथा विधानसभा अध्यक्ष के ओएसडी पंकज मिश्र भी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: वैक्सीन पर खुशखबरी: ज्यादा उम्र के लोगों पर भी है असरदार, खुश हुए शोधकर्ता

Newstrack

Newstrack

Next Story