×

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने दिया ये बड़ा बयान

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। शनिवार को सीएम योगी अयोध्या पहुंचे। यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि मंदिर-मस्जिद विवाद को सुलझाने में मध्‍यस्‍थता की कोशिशें बेकार जाएंगी, यह हमें पहले से पता था।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Aug 2019 10:48 AM GMT
अयोध्या में राम मंदिर को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने दिया ये बड़ा बयान
X

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। शनिवार को सीएम योगी अयोध्या पहुंचे। यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि मंदिर-मस्जिद विवाद को सुलझाने में मध्‍यस्‍थता की कोशिशें बेकार जाएंगी, यह हमें पहले से पता था।

मुख्यमंत्री योगी ने दिगंबर अखाड़े में राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख संत दिवंगत रामचंद्र दास परमहंस के नाम पर बने गेस्‍ट हाउस का उद्घाटन किया। सीएम योगी ने उस जगह का भी निरीक्षण किया, जहां भगवान राम की प्रतिमा लगाई जानी है।

यह भी पढ़ें...मुंबई में भारी बारिश ने मचाई तबाही, झरने में बह गईं 4 छात्राएं

राम मंदिर निर्माण पर सीएम योगी ने कहा, 'हम पहले से जानते थे मंदिर-मस्जिद केस को सुलझाने में मध्यस्थता की कोशिश बेकार होंगी। महाभारत के पहले भी मध्यस्थता की कोशिशें नाकाम रही थीं। अब सुप्रीम कोर्ट में 6 अगस्त से नियमित सुनवाई शुरू हो रही है। उम्मीद है कि अदालत जन भावनाओं का सम्मान करेगा।'

इस मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, 'जब देश के कोने-कोने से आए श्रद्धालु यहां आकर ठहरेंगे तो परमहंस जी के योगदान को याद करेंगे। हम अयोध्‍या को पर्यटन के शिखर पर ले जाना चाहते हैं। प्रदेश सरकार इसी योजना पर काम कर रही है। कुछ दिनों के बाद बड़ी योजनाएं जमीन पर दिखेंगी।

यह भी पढ़ें...OperationKashmir: क्या 28 साल पुराना इतिहास दोहराएंगे पीएम मोदी?

अयोध्‍या में आयोजित दीपोत्‍सव को पूरे विश्‍व में सराहना मिली है। अब अयोध्‍या में रामायण काल की झलक दिखाने के लिए म्‍यूजियम बनाने की योजना पर काम हो रहा है। इसी तरह सरयू तट पर कई बड़ी योजनाएं भी शुरू होने वाली हैं।'

सीएम योगी ने कहा कि मनु से लेकर इक्ष्वाकु वंश तक का एक म्यूजियम यहां बने भगवान और राम के जीवन से जुड़े हुए पूरे पहलुओं को एक म्यूजियम के माध्यम से हम देश और दुनिया के सामने प्रस्तुत कर सकें, आधुनिक तकनीकी का प्रयोग करते हुए उनकी भव्य आकृति होने के साथ डिजिटल माध्यम से हम उस समय के दृश्यों को साक्षात अनुभव कर सकें, इस भाव के साथ अयोध्या में नए कार्यक्रम की शुरुआत करने की वर्तमान पहल चल रही है।

यह भी पढ़ें...बढ़ी मुसीबत: 24 घंटे हाई अलर्ट पर मुंबई, थम गई मायानगरी की रफ़्तार

उन्होंने कहा कि देश और दुनिया में जो चीज नहीं देखने को मिलेगी, वह अयोध्या में आने वाले समय में दिखेगी और अयोध्या ही नहीं अगल-बगल के नौजवानों को भी रोजी और रोजगार मिलेगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story