सबसे बड़ी कालाबाजारी के दौर से गुजर रहा है उत्तर प्रदेश- अजय कुमार लल्लू

कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि प्रदेश की जनता बेतहाशा बढ़ी महंगाई से कराह रही है। उसका जीना मुहाल हो गया है।

UP Congress Chief ajay kumar lallu accused Yogi Govt on Price hike Black marketing

अखिलेश तिवारी

लखनऊ। खाद्य वस्तुओं और सब्जी- तरकारी के भाव में हुई बेतहाशा वृद्धि को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार को आड़े हाथ लिया है ।उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश इन दिनों सबसे बड़ी कालाबाजारी के दौर से गुजर रहा है लेकिन भारतीय जनता पार्टी के सरकार हाथ पर हाथ धरकर बैठी हुई है।

अजय कुमार लल्लू ने महंगाई पर सरकार को घेरा

कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि प्रदेश की जनता बेतहाशा बढ़ी महंगाई से कराह रही है। उसका जीना मुहाल हो गया है। रोजमर्रा की जरूरतों में शामिल साग-सब्जी और दलहन में 30-40 फीसदी का उछाल आया है। कोरोना काल के चलते जहाँ सरकारी नौकरी कर रहे और पेंशन धारको को छोड़ कर समाज का लगभग हर तबका भयंकर आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहा है, एक-एक पैसे जुटाने उस पर भरी पड़ रहे हैं ऐसे में आम आदमी की जरुरत की हर चीजों के दाम सरकार के गलत फैसलो के चलते आसमान छू रहे हैं।

UP Congress Chief ajay kumar lallu accused Yogi Govt on Price hike Black marketing

बोले- जनता आर्थिक रूप से टूटी हुई

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह महंगाई सरकार की नाकामी की वजह से है। कोरोना महामारी के चलते जहाँ आम जनता आर्थिक रूप से टूटी हुई है । ऐसे में सरकार से तोहफे के तौर पर मिली कमर तोड़ महंगाई ने और बेहाल कर दिया है। पूंजीपतियों और धन्नासेठो को आवश्यक वस्तुओं का कानून बना कर जमाखोरी करने और जनता को लूटने की खुली छूट दी हुई है।

ये भी पढ़ेंःछेड़छाड़ बनी मौत: मनचलों की हरकत से हुआ ये कांड, चौथी मंजिल से कूदी नाबालिग

कृषि कानून पूंजीपतियों और बिचैलियों के लिए फायदेमंद

उन्होंने कहा कि सरकार ने अभी जो 3 नए कानून बनाये है, वो पूरी तरह से पूंजीपतियों और बिचैलियों को फायदा पहुँचाने के लिए बनवाए गए हैं उसका सीधा असर आम जनता पर पड़ना शुरू हो गया है। आवश्यक वस्तु अधिनियम की सूची से खाद्य पदार्थ और अनाज, तेल, दलहन, आलू-प्याज जैसी आवश्यक जरुरत की वस्तुओं की काला बाजारी शुरू हो गयी है। परिणाम स्वरुप इन वस्तुओं के दाम आसमान छूने लगे हैं और आम आदमी की पहुँच से बाहर हो चुके हैं। सारी दालें 100 रुपए से ऊपर 120 से 150 रु. में बिक रही हैं।

onion market

खाद्य तेल, प्याज और आलू आम आदमी की पहुँच से बाहर

खाद्य तेल के दाम भी आम आदमी की पहुँच से बाहर और पहले के मुकाबले 30 से 50 रु. अधिक है। प्याज 80 से 100 रु. किलो की दर से मिला रहा है। आलू 40 से 45 रु. प्रति किलो और नया आलू 60 रूपये किलो की दर से मिल रहा है। जबकि सरकार ने खुद स्वीकार किया था की किसानों से आलू 475 रूपये क्विंटल खरीदा गया था। बाकी पैसा सरकार समर्थक बिचैलिये आम आदमी से मुनाफाखोरी के रूप वसूल रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः बिहार चुनाव में गोरखपुर के वोटर्स: भेजी जा रही लग्जरी गाड़ियां, प्रत्याशी दे रहे सुविधा

कांग्रेस अध्यक्ष ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश सरकार ने तत्काल महंगाई पर रोक लगाई तो कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर प्रदर्शन और विरोध कर सरकार का कामकाज मुश्किल कर देंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App