×

बिहार चुनाव में गोरखपुर के वोटर्स: भेजी जा रही लग्जरी गाड़ियां, प्रत्याशी दे रहे सुविधा

पीएम नरेन्द्र मोदी से लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बिहार चुनाव में एंट्री के बाद गोरखपुर में भी सियासी तपिश चरम पर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर के 50 हजार से अधिक वोटरों की बिहार चुनाव को लेकर पूछ बढ़ गई है।

Monika
Published on: 26 Oct 2020 2:22 PM GMT
बिहार चुनाव में गोरखपुर के वोटर्स: भेजी जा रही लग्जरी गाड़ियां, प्रत्याशी दे रहे सुविधा
X
बिहार का माहौल गर्म, गोरखपुर से इतने वोटर, प्रत्याशी वोटरों के लिए भेज रहे लग्जरी गाड़ी

गोरखपुर: पीएम नरेन्द्र मोदी से लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बिहार चुनाव में एंट्री के बाद गोरखपुर में भी सियासी तपिश चरम पर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर के 50 हजार से अधिक वोटरों की बिहार चुनाव को लेकर पूछ बढ़ गई है। सीमावर्ती बिहार के प्रत्याशी वोटरों के लिए लग्जरी गाड़ी से लेकर अन्य इंतजाम करने का भरोसा दे बुलाने के लिए मनुहार कर रहे हैं।

बिहार में पहले चरण का मतदान 28 अक्तूबर को

बिहार चुनाव में पहले चरण का मतदान 28 अक्तूबर को तो अंतिम चरण का मतदान 7 नवम्बर को होना है। 10 नवम्बर को वोटों की गिनती के बाद साफ होगा कि बिहार में नीतीश कुमार की बहार है या फिर तेजस्वी का तेज। गोरखपुर शहर के बिछिया, कूड़ाघाट, गिरधरगंज, नंदानगर, राप्तीनगर क्षेत्र में बड़ी संख्या में बिहारी वोटर रहते हैं। इनकी संख्या करीब 50 हजार के आसपास है। इनमें सर्वाधिक संख्या पूर्वोत्तर रेलवे में है। रेलवे के जानकारों के मुताबिक, पूर्वोत्तर रेलवे में 2000 से 2200 कर्मचारी बिहार के रहने वाले हैं।

ये भी पढ़ें…तिरंगे का अपमान बर्दाश्त नहीं, महबूबा के बयान से आहत होकर 3 नेताओं ने छोड़ी PDP

इन कर्मचारियों और उनके परिवारों को वोटिंग के लिए बुलाने को प्रत्याशी मनुहार कर रहे हैं। रेलवे के कर्मचारी नेता सुभाष दूबे कहते हैं कि ‘बिहार के सीमावर्ती जिलों के प्रत्याशी रेलवे कर्मचारियों को चुनाव में पक्ष में वोट करने की बात कह चुके हैं। इन कर्मचारियों को फोन और व्हाट्सएप संदेश भेज कर वोटिंग की अपील हो रही है।’ बिछिया जंगल तुलसीराम में 200 से अधिक परिवार बिहार के हैं। बिछिया निवासी अनिल श्रीवास्तव का परिवार जीरादेई विधानसभा का वोटर है। अनिल बताते हैं कि ‘परिवार में 14 वोट हैं। जीरादेई खड़े राजद और एनडीए प्रत्याशियों की तरफ से वोटिंग को लेकर फोन आया है। वे लग्जरी गाड़ी भेजने को भी तैयार हैं।’ रेलवे में गार्ड शीतल प्रसाद का कहना है कि कर्मचारियों में इन दिनों बिहार चुनाव को लेकर ही चर्चाएं हो रही हैं। बड़ी संख्या में कर्मचारी वोट देने बिहार जाएंगे।

ये भी पढ़ें…नेपाल सीमा पर थारू गांवों में मना दशहरा त्योहार, हुड़दुंगवा की धूम

गोरखपुर से बिहार के लिए बस सेवा भी शुरू

गोरखपुर से पटना-मोतिहारी के लिए बस सेवा बिहार विधानसभा के मतदान से पहले शुरू हो सकती है। निगम ने किराया तय कर दिया है। एक-एक बस सेवा मंगलवार या बुधवार से पटना और मोतिहारी के लिए शुरू हो सकती है। इसी क्रम में देवरिया और महराजगंज से भी बिहार के लिए बस सेवा शुरू होने वाली है। गोरखपुर शहर में नौकरीपेशा वालों से लेकर मकान बनवाकर करीब एक लाख लोग बिहार के रहते हैं। वहीं बड़ी संख्या में लोग खरीदारी से लेकर इलाज कराने को आते हैं। आवाजाही के लिए इन्हें डग्गामार बसों का सहारा लेना पड़ता है। बिहार में मतदान से पहले बस सेवा शुरू होने से लोग काफी खुश हैं।

पूर्णिमा श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें…सावधान राशन कार्ड धारक: अब इन बातों का रखना होगा ध्यान, रहेंगे टेंशन फ्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story