×

नीतीश पर बोले अजय लल्लू, जनादेश के खिलाफ बनाई है सरकार

कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान जनता ने जो जनादेश दिया है वह नीतीश कुमार की सरकार के खिलाफ है।

Newstrack
Published on: 17 Nov 2020 10:05 AM GMT
नीतीश पर बोले अजय लल्लू, जनादेश के खिलाफ बनाई है सरकार
X
नीतीश पर बोले अजय लल्लू, जनादेश के खिलाफ बनाई है सरकार (Photo by social media)

लखनऊ: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बिहार की नीतीश सरकार गठन को जनादेश के विपरीत करार दिया है। उन्होंने कहा कि मतगणना में धांधली कर चुनाव जीता गया है। जनता इसे देख रही है। नीतीश कुमार को जनादेश का अपमान करना महंगा पड़ेगा।

ये भी पढ़ें:हिस्ट्रीशीटर पर तगड़ा एक्शन: कंप्यूटर बाबा को दी थी मंहगी कार, ढहाए अवैध निर्माण

वह नीतीश कुमार की सरकार के खिलाफ है

कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान जनता ने जो जनादेश दिया है वह नीतीश कुमार की सरकार के खिलाफ है। प्रदेश के मतदाताओं ने जिस तरह से एकतरफा समर्थन महागठबंधन को दिया है उससे स्पष्ट है कि लोग चाहते थे कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार में नई सरकार बने। मतदाताओं ने नीतीश कुमार सरकार के विदाई का आदेश सुना दिया है।

जनादेश का अपमान करते हुए नीतीश ने वहां सरकार बनाई है

जनादेश का अपमान करते हुए नीतीश ने वहां सरकार बनाई है। जिस तरह से जनादेश को खारिज करने के लिए मतगणना की रफ्तार को धीमा किया गया। हजार-पांच सौ मतों के अंतर से महागठबंधन प्रत्याशियों को हराया गया है। पुनर्मतगणना की मांग को अनसुना किया गया है। इससे साफ है कि सरकार बनाने के लिए भाजपा व जदयू ने सरकारी सिस्टम का दुरुपयोग किया है। इससे बिहार की जनता दुखी है। सरकार के दबाव में गलत फैसला जारी कराया गया है।

ये भी पढ़ें:126 करोड़ की प्लेट: इस शख्स ने तुरंत ही खरीदी, कार के नंबर का ऐसा जुनून

बहुत सारे जीत चुके विधायकों को प्रमाण पत्र देने के बजाय भाजपा व जदयू के घर लौट चुके प्रत्याशियों को घर से बुलाकर जिलाधिकारियों ने प्रमाण पत्र दिए हैं। जनादेश नीतीश सरकार के पक्ष में नहीं है। इस धांधली और बेइमानी को बिहार के मतदाताओं ने देखा है। इसका विरोध भी हो रहा है। बिहार में भले ही मुख्यमंत्री के पद पर नीतीश आज बैठ चुके हैं लेकिन जनता उन्हें अपना मुख्यमंत्री नहीं मानने वाली है। कांग्रेस भी इसका सदैव विरोध करती रहेगी। राजद के प्रमुख तेजस्वी यादव ने इसका विरोध किया है। आने वाले दिनों में बिहार की जनता इसके खिलाफ उठ खड़ी होगी।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story