×

हिस्ट्रीशीटर पर तगड़ा एक्शन: कंप्यूटर बाबा को दी थी मंहगी कार, ढहाए अवैध निर्माण

प्रशासन ने मंगलवार को कंप्यूटर बाबा को महंगी गाड़ी मुहैया कराने वाले हिस्ट्रीशीटर पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके अवैध निर्माण को छहा दिया और अतिक्रमण को हटा दिया।

Shreya
Published on: 17 Nov 2020 9:52 AM GMT
हिस्ट्रीशीटर पर तगड़ा एक्शन: कंप्यूटर बाबा को दी थी मंहगी कार, ढहाए अवैध निर्माण
X
हिस्ट्रीशीटर पर तगड़ा एक्शन: कंप्यूटर बाबा को दी थी मंहगी कार, ढहाए अवैध निर्माण

इंदौर: मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने मंगलवार को प्रदेश में कंप्यूटर बाबा को महंगी गाड़ी मुहैया कराने वाले हिस्ट्रीशीटर पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी की है। इसके तहत प्रशासन ने इंदौर में उस हिस्ट्रीशीटर के अवैध निर्माण ढहा दिए और अतिक्रमण को हटा दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस मुहिम को करीब 15 हजार वर्ग फुट के कुल क्षेत्रफल में अंजाम दिया गया।

कंप्यूटर बाबा को महंगी कार गिफ्ट करने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (ADM) अजयदेव शर्मा ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान बताया कि आठ नवंबर को जम्बूर्डी हप्सी गांव में नामदेव दास त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा का अवैध आश्रम ढहाया गया था। उस दौरान वहां से एक SUV भी जब्त की थी। ADM के मुताबिक, हमें पता चला है कि नामदेव दास त्यागी इस महंगी गाड़ी को यूज करते थे। हालांकि यह गाड़ी रमेश तोमर के नाम पर दर्ज है, जिसके खिलाफ मारपीट, धोखाधड़ी, जबरन वसूली, आपराधिक साजिश जैसे कुल 19 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: कश्मीर का लाल सोना: इस पौधे से बनाया जा जाता है, कीमत जान उड़ जाएँगे होश

Computer baba File pic (फोटो- सोशल मीडिया)

प्रशासन की अनुमति के बिना किया था निर्माण

अजयदेव शर्मा ने बताया कि जब रमेश तोमर के खिलाफ जांच की गई तो पता चला कि तोमर ने इंदौर नगर निगम की इजाजत के बिना मूसाखेड़ी क्षेत्र में कई मकान बनवाए हैं। वहीं उसके खिलाफ एक्शन लेते हुए पुलिस बल की मौजूदगी में इन अवैध निर्माण को ढहा दिया गया। इसके अलावा इसी क्षेत्र में प्रशासन की अनुमति के बगैर तोमर ने एक भूखंड को तीन मोबाइल टॉवर लगाने के लिए दूरसंचार कंपनियों को किराए पर दिया था। वहीं अब इन अवैध निर्माण को हटवाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: धमाके से दहला कश्मीर: आतंकियों ने फेंके खतरनाक बम, हाई अलर्ट पर सेना

बीते हफ्ते कंप्यूटर बाबा के खिलाफ लिया गया एक्शन

वहीं बता दें कि बीते रविवार को मध्य प्रदेश के औद्योगिक शहर इंदौर में जिला प्रशासन द्वारा ग्राम जमूडीह में नामदेव दास त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा द्वारा किए गए अतिक्रमण पर कार्रवाई की गई थी। कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देशन में ADM अजय देव शर्मा और अन्य SDM तथा पुलिस अधिकारियों की टीम ने कंप्यूटर बाबा के अवैध निर्माण पर कार्रवाई की थी। साथ ही 54 वर्षीय धार्मिक नेता को दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: एक डर की वजह से पिछले सात साल से जापान की राजकुमारी नहीं कर पा रहीं शादी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story