UP Electricity Department: अगर अब तक नहीं किया है ये काम, तो बिजली विभाग रातों की नींद करेगा हराम

UP Electricity Department: यूपी बिजली विभाग सालों से घाटे में चल रहा है। ऐसे में विभाग में एक करोड़ से ज़्यादा बकाए वाले 8000 ग्राहकों के नम्बरों की लिस्ट बनाई है। इन बड़े बकायेदारों को रात को कॉल कर इनकी नींद में खलल की जाएगी।

Archana Pandey
Published on: 14 July 2023 11:09 AM GMT (Updated on: 14 July 2023 11:18 AM GMT)
UP Electricity Department: अगर अब तक नहीं किया है ये काम, तो बिजली विभाग रातों की नींद करेगा हराम
X
UP Electricity Department (Image- Social Media)

UP Electricity Department : जिस तरह रात में बिजली चले जाने से लोगों की नींद खराब हो जाती है। ठीक उसी तरह अब उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग की ओर से रात को घरों में कॉल कर लोगों की नींद में खलल डाला जाएगा। दरअसल प्रदेश में कई बकाएदार समय से अपना बिजली का बिल नहीं भरते हैं। जिसके चलते राज्य बिजली विभाग सालों से घाटे में चल रहा है। ऐसे में विभाग में एक करोड़ से ज़्यादा बकाए वाले 8000 ग्राहकों के नम्बरों की लिस्ट बनाई है। इन बड़े बकायेदारों को रात को कॉल करके रोज याद दिलाएगा कि आप पर बिजली का बकाया है।

जब भी बिजली से जुड़ी कोई परेशानी होती है, तो लोग बिजली विभाग के हेल्पलाइन नंबर 1912 पर कॉल करते हैं। जिसके बाद बिजली विभाग की ओर से लोगों को सुविधा मुहैया कराई जाती है। अब बिजली का बिल लेने के लिए विभाग ने भी तरकीब लागई है। जिसके अनुसार अब कॉल सेंटर से इसी नंबर से लोगों के पास बिजली का बकाया भरने के लिए कॉल जाएगी। वहीं, जिन लोगों का बकाया 25 हजार से एक करोड़ तक का हैं। उन लोगों के घरों में रात को कॉल कर बिजली बिल देने के लिए याद दिलाया जाएगा। जिससे की लोग ध्यान से बिजली का बिल समय से जमा कर दें।

रात में इसलिए की जाएगी कॉल

बिजली विभाग की 1912 हेल्पलाइन के प्रोसेस मैनेजर ने जानकारी देते हुए बताया है कि बिजली विभाग पर 45 हजार रुपये का कर्जा है। जिसकी रिकवरी बिजली बकाया की वसूली करके की जाएगी। यूपी बिजली विभाग में 34 हजार 93 करोड़ रुपये बकाया है। जिसकी वसूली के लिए दो दिनों 10 हजारे ग्राहकों को कॉल किया गया है।

जिस तरह हेल्पलाइन नंबर 1912 के जरिए 24 घंटे दिन रात बिजली विभाग लोगों की समस्याओं और सुविधाओं के लिए काम करता है। ठीक इसी तरह 1912 से कॉल कर बकाएदारों को भी बिजली का बिल भरने के लिए याद दिलाएगा। जिससे की वह समय से अपना बिजली का बिल भर दें। इसके अलावा जिनका बिल बेहद ज्यादा है, उन्हें विशेष तौर पर रात को कॉल किया जाएगा। ठीक उसी तरह जिस तरह से उन्होंने बिजली का बिल न देकर बिजली विभाग को परेशान कर रखा है।

Archana Pandey

Archana Pandey

Next Story