×

यूपी में बड़ा फेरबदल: आईपीएस अधिकारियों के हुए तबादले

यूपी सरकार ने 12 आईपीएस  अफसरों के तबादले किए हैं। रामपुर के एसपी का भी योगी सरकार ने तबादला कर दिया है। उनकी जगह पर शगुन गौतम को रामपुर का नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया है। संतोष कुमार मिश्रा के खिलाफ आजम खां पर दर्ज मुकदमों में पुलिस रिपोर्ट नहीं भेजे जाने की शिकायत थी।

suman
Published on: 1 March 2020 2:08 PM GMT
यूपी में बड़ा फेरबदल: आईपीएस अधिकारियों के हुए तबादले
X

लखनऊ: यूपी सरकार ने 12 आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं। रामपुर के एसपी का भी योगी सरकार ने तबादला कर दिया है। उनकी जगह पर शगुन गौतम को रामपुर का नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया है। संतोष कुमार मिश्रा के खिलाफ आजम खां पर दर्ज मुकदमों में पुलिस रिपोर्ट नहीं भेजे जाने की शिकायत थी।

बता दें कि बीते जनवरी महीने में ही अजयपाल शर्मा की जगह संतोष कुमार मिश्रा को रामपुर भेजा गया था और अब उनका तबादला हो गया है। शगुन गौतम इससे पहले बतौर पुलिस अधीक्षक, प्रयागराज पुलिस मुख्यालय कार्यरत थे। विश्वजीत महापात्रा को पुलिस महानिदेशक विशेष जांच उत्तर प्रदेश लखनऊ बनाया गया है। सुनील कुमार गुप्ता को अपर पुलिस महानिदेशक दूरसंचार लखनऊ नियुक्त किया है। रवि जोसेफ को अपर पुलिस महानिदेशक जीएसओ लखनऊ बनाए गए हैं।

यह पढ़ें...फटाफट निपटा लें काम, मार्च में बैंकों में 14 दिन नहीं होगा कामकाज,जानें क्यों

ज्योति नारायण को पुलिस महानिरीक्षक कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है। एन रविंद्र को पुलिस महानिदेशक प्रोविजनिंग एवं बजट, विजय प्रकाश को पुलिस महानिरीक्षक फायर सर्विस उत्तर प्रदेश और धर्मवीर को पुलिस महानिरीक्षक होमगार्ड लखनऊ के पद पर नियुक्ति मिली है।

उनके अलावा पुलिस अधीक्षक संबद्ध, मुख्यालय पुलिस महानिदेशक मनोज कुमार सोनकर को प्रादेशिक आर्म्ड कांस्टेबुलरी (पीएसी), छठी बटालियन का सेनानायक नियुक्त किया गया है। वहीं पुलिस अधीक्षक एटीसी सीतापुर सूर्यकांत त्रिपाठी का तबादला पीएसी मेरठ, 44वीं बटालियन के सेनानायक पद पर तैनात कर दिया गया ।

सुनील कुमार गुप्ता को अपर पुलिस महानिदेशक दूरसंचार लखनऊ नियुक्त किया है। रवि जोसेफ को अपर पुलिस महानिदेशक जीएसओ लखनऊ बनाए गए हैं। ज्योति नारायण को पुलिस महानिरीक्षक कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है। एन रविंद्र को पुलिस महानिदेशक प्रोविजनिंग एवं बजट, विजय प्रकाश को पुलिस महानिरीक्षक फायर सर्विस उत्तर प्रदेश और धर्मवीर को पुलिस महानिरीक्षक होमगार्ड लखनऊ के पद पर नियुक्ति मिली है।

यह पढ़ें...मार्च में पांचों सोमवार काम नहीं करेंगे यूपी के वकील, इस शीर्ष संस्था ने किया आह्वान

डीजीपी मुख्यालय ने शनिवार को आधा दर्जन पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले कर दिए। इसमें धर्म सिंह मार्छाल को पीलीभीत से रामपुर, प्रमोद कुमार सिंह को अभिसूचना मुख्यालय, लखनऊ से पीलीभीत, विनीत सिंह को रायबरेली से कन्नौज भेजा गया है। इसके अलावा राम किशोर सिंह को 9वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद से रायबरेली, ओम प्रकाश आर्या को सीबीसीआईडी लखनऊ से मथुरा और उमर दराज खां को 36वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ग से पुलिस उपाधीक्षक बरेली के पद पर तैनात किया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story