×

टीचर के रोल में नजर आईं राज्यपाल, कोरोना से बचने के दिए टिप्स

सूबे की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल वाराणसी के दौरे पर हैं। सेवापुरी ब्लॉक खंड में दौरे के पर वह टीचर की भूमिका में नजर आईं। बच्चों को गणित के गुरु सिखाये तो कोरोना के टिप्स देते नजर आयीं।

Newstrack
Published on: 3 Nov 2020 2:19 PM GMT
टीचर के रोल में नजर आईं राज्यपाल, कोरोना से बचने के दिए टिप्स
X
टीचर के रोल में नजर आईं आनंदी बेन पटेल, कोरोना से बचने के दिए टिप्स

वाराणासी: सूबे की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल वाराणसी के दौरे पर हैं। सेवापुरी ब्लॉक खंड में दौरे के पर वह टीचर की भूमिका में नजर आईं। बच्चों को गणित के गुरु सिखाये तो कोरोना के टिप्स देते नजर आयीं। आनंदीबेन पटेल प्राथमिक मटूका का पहुंचने पर वहां के नंद घर में संचालित स्मार्ट क्लास का निरीक्षण किया और वहां पर पढ़ रहे 32 बच्चों से उनके पढ़ाई-लिखाई के संबंध में विस्तार से बात की।

ये भी पढ़ें: बंपर डिस्काउंट: Samsung का 4 कैमरे वाला फोन हुआ सस्ता, ये है नई कीमत

इस दौरान महात्मा गांधी का रूप धारण किए एक छोटे नन्हे बालक ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा के कुछ वचनों को अपने तोतली आवाज में उन्हें सुनाया जिस पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल खुश होकर के सर पर हाथ रखते हुए चूमने लगी। इस दौरान स्मार्ट क्लास का 4 वर्षीय वृषभ द्वारा चेहरे पर लगाया गया मास्क चेहरे से हटकर नीचे लटक रहा देख राज्यपाल ने अपने हाथों उसके मास्क को चेहरे पर लगाया और कोरोना से बचने के लिए प्रेरित किया।

गर्भवती महिलाओं को दिया गिफ्ट

मटुका आंगनवाड़ी केंद्र पर उन्होंने गर्भवती किरण, शकुंतला, नीलम एवं रीता का लाल चुनरी ओढ़ाकर, टीका लगाकर फल की टोकरी एवं पोषण पोटली देकर गोंद भराई का रस्म पूरा किया। इसके साथ ही उन्होंने लाल श्रेणी के 08 कुपोषित बच्चों आदित्य, सूरज, सिपाही, रवि किशन, प्रशांत, उन्नति, अरसद एवं नूर आलम को पोस्टिक पोषण पोटली देकर शीघ्र स्वस्थ एवं पोषित होने की कामना की। गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कर फल की टोकरी एवं पोषण पोटली देने के दौरान उन्होंने महिलाओं से इनका स्वयं सेवन करने का आग्रह करते हुए कहा कि जब आप स्वस्थ रहेंगी तभी स्वस्थ बच्चे को जन्म देंगी।

ये भी पढ़ें: राहुल का मोदी-नीतीश पर निशाना: रैली में बोले- दोनों ने बिहार को लूटा, पढ़ें पूरी खबर

देश का पहला आदर्श विकास खंड हैं सेवापुरी

गौरतलब है कि वाराणसी के विकासखंड सेवापुरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा- निर्देशानुसार नीति आयोग द्वारा देश का पहला आदर्श विकासखंड बनाया जा रहा है। इस विकासखंड के सभी ग्राम सभाओं में केंद्र एवं प्रदेश सरकार की समस्त योजनाओं को लागू कर क्रियान्वित किया गया है। इस विकास खंड में शहरों की भांति संपूर्ण बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करायी गई हैं।

निरीक्षण के दौरान मंत्री स्वाती सिंह, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story