×

राहुल का मोदी-नीतीश पर निशाना: रैली में बोले- दोनों ने बिहार को लूटा, पढ़ें पूरी खबर

राहुल गांधी ने मंगलवार को किशनगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश और मोदी पर निशाना साधा और कहा कि दोनों ने मिलकर बिहार को लूटा है।

Shreya
Published on: 3 Nov 2020 12:56 PM GMT
राहुल का मोदी-नीतीश पर निशाना: रैली में बोले- दोनों ने बिहार को लूटा, पढ़ें पूरी खबर
X
मुखियाजी, क​ब तक लापता रहेंगे ?

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) के तीसरे चरण को लेकर सभी पार्टियां ताबड़तोड़ रैलियां कर रही हैं। इस क्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज यानी मंगलवार को किशनगंज में जनसभा को संबोधित किया। यहां पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने रैली के दौरान यह भी कहा कि नीतीश और मोदी ने मिलकर बिहार को लूटने का काम किया है।

नीतीश और मोदी ने मिलकर बिहार को लूटा

किशनगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नीतीश और मोदी ने मिलकर बिहार को लूटा है। बिहार के किसान, मजदूर, छोटे दुकानदारों को नष्ट किया है। अब बिहार के युवाओं और किसानों ने मन बना लिया है कि महागठबंधन को चुनाव जीताना है और बिहार को बदलने का काम शुरू करना है।

यह भी पढ़ें: अजय देवगन की इस फिल्म को लेकर बवाल, बीजेपी सांसद की धमकी- फूंक देंगे थियेटर

बिहार सरकार किसानों का पैसा छीन लेती है

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार सीधे किसानों के खाते में पैसे डालती है और बिहार की सरकार किसानों का पैसा छीन लेती है। वहीं नए कृषि बिल पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने नया कृषि बिल लाया है, जो कि किसानों के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि ये बिल प्रधानमंत्री के कुछ मित्रों के लिए है।

rahul (फोटो- ट्विटर)

किसान अंबानी और अडानी से सौदा कैसे करेंगे

उन्होंने पूछा क्या किसान अंबानी और अडानी से सौदा कर पाएंगे। एक गुजरात में है, एक बंबई में है और आप बिहार में। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री न्यूनतम समर्थन मूल्य, खरीद व्यवस्था और मंडी व्यवस्था को नष्ट कर रहे हैं। पीएम चाहते हैं कि हिंदुस्तान में सिर्फ दो-तीन बड़े बिचौलियों को बेचें। वो चाहते हैं कि किसान मंडी की बजाय सिर्फ अंबानी-अडाणी को बेचे।

यह भी पढ़ें: निकिता केस में बड़ा खुलासा: हेट स्पीच फैलाने वालों की खैर नहीं, पुलिस की लिस्ट तैयार

नफरत फैलाती है बीजेपी, आरएसएस

राहुल बोले कि हमने जो छत्तीसगढ़ में किया है, हम यहां करना चाहते हैं। हम आपके अंदर नई आदत डालना चाहते हैं कि आपको भी छत्तीसगढ़ की तरह 2500 रु क्विंटल मिले, आपको भी अच्छा दाम मिल सकता है। इस दौरान उन्होंने आरएसएस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी, आरएसएस नफरत फैलाती है। हम बीजेपी, आरएसएस से लड़ते हैं। हमारा काम देश की जनता को एक साथ लाने का है, उनको आगे लेकर जाने का है। जबकि ए और बी टीम का काम नफरत फैलाने का है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बोले हम पहले मनरेगा देंगे, फिर किसानों का कर्जा माफ करेंगे। हम हर कार्य में संतुलन बनाकर चलते हैं। हम रोजगार की बात करते हैं, स्वास्थ्य की बात करते हैं, शिक्षा की बात करते हैं।

यह भी पढ़ें: आलू देगा तगड़ा झटका: महंगी होने वाली हैं सब्जियां, कीमतों में होगी ताबड़तोड़ बढ़ोतरी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story