×

निकिता केस में बड़ा खुलासा: हेट स्पीच फैलाने वालों की खैर नहीं, पुलिस की लिस्ट तैयार

महापंचायत में शामिल कई लोग ऐसे थे जो ऐसे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े थे, जिसके जरिए हेट स्पीच फैलाया जा रहा था। ये खुलासा महापंचायत के बाद उपद्रव मचाने के आरोप में गिरफ्तार 32 आरोपियों का फोन खंगालने के बाद हुआ है।

Newstrack
Published on: 3 Nov 2020 12:09 PM GMT
निकिता केस में बड़ा खुलासा: हेट स्पीच फैलाने वालों की खैर नहीं, पुलिस की लिस्ट तैयार
X
निकिता केस में बड़ा खुलासा: हेट स्पीच फैलाने वालों की खैर नहीं, पुलिस की लिस्ट तैयार

फरीदाबाद: निकिता मर्डर मामले में कुछ दिनों पहले सर्व समाज महापंचायत में फैसला लिया गया था कि 21 साल की निकिता की हत्या मामले में दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जाए। इसके बाद पंचायत की भीड़ वहां से निकलकर फरीदाबाद-बल्लभगढ़ हाईवे पर पहुंची और सड़क को जाम कर दिया। भीड़ हिंसक होती चली गई थी। जिसमें भीड़ को नियंत्रण करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया भी किया था।

हेट स्पीच फैलाने वालों की लिस्ट तैयार कर रही

अब इस मामले में खबर आ रही है कि महापंचायत में शामिल कई लोग ऐसे थे जो ऐसे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े थे, जिसके जरिए हेट स्पीच फैलाया जा रहा था। ये खुलासा महापंचायत के बाद उपद्रव मचाने के आरोप में गिरफ्तार 32 आरोपियों का फोन खंगालने के बाद हुआ है। अब फरीदाबाद पुलिस सोशल मीडिया पर हेट स्पीच फैलाने वालों की पहचान करके उनकी लिस्ट तैयार कर रही है।

nikita murder case

32 उपद्रवियों के फोन को खंगाले गए

बता दें कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर हेट स्पीच फैलाने वाले आपराधिक तत्वों पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। महापंचायत में न्याय की आड़ में हिंसा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए 32 उपद्रवियों के फोन को खंगालने पर पता चला कि उपद्रवी व्हाट्सएप पर कुछ ग्रुप्स से जुड़े हुए थे, जिसमें हिंसा फैलाने वाले भड़काऊ मैसेज वायरल किए जा रहे थे।

ये भी देखें: निरहुआ की रैली में इतनी ज्यादा भीड़, टूट गया सुरक्षा घेरा, जेबकतरों ने बनाया रिकार्ड

असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

सहायक पुलिस आयुक्त, आदर्शदीप सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा ऐसे भड़काऊ मैसेज फैलाने वाले असामाजिक तत्वों की पहचान करके एक सूची तैयार की जा रही है और जल्द ही उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद पुलिस लगातार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर निगरानी रख रही है। उन्होंने कहा कि उनका नागरिकों से अनुरोध है कि इस प्रकार भड़काऊ बयानबाजी करने वाले और सोशल मीडिया पर भड़काऊ संदेश भेजने वाले असामाजिक तत्वों से सावधान रहें और शहर में शांति व्यवस्था स्थापित करने में पुलिस का सहयोग करें।

nikita murder case-3

ये भी देखें: बॉलीवुड की इस दिग्गज हस्ती ने एक्ट्रेस कंगना रनौत पर किया मानहानि का मुकदमा

क्या है ये मामला?

फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में सोमवार को पेपर देकर लौट रही बीकॉम तृतीय वर्ष की छात्रा निकिता (21) का मर्डर कर दिया गया था। उसकी हत्या का आरोप नूह से कांग्रेस विधायक आफताब अहमद के चचेरे भाई तौसिफ पर लगा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तौसीफ निकिता से विवाह करना चाहता था। तौसीफ उसे रास्ते में रोककर जबरन कार में बिठाने लगा। लेकिन निकिता ने मना कर दिया। इसके बाद आरोपी ने निकिता को गोली मार दी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story