×

सभी स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां रद्द, कोरोना वैक्सीन पर एक्टिव हुआ विभाग

यूपी महानिदेशक परिवार कल्याण डॉ. राकेश दुबे की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि दिसंबर और जनवरी 2021 में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगना है। इसमें सभी अधिकारियों-कर्मचारियों का सहयोग जरूरी है।

Shivani
Published on: 16 Dec 2020 1:58 PM GMT
सभी स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां रद्द, कोरोना वैक्सीन पर एक्टिव हुआ विभाग
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। कोरोना वैक्सीन के इस महीने के अंत अथवा अगले महीने आने की उम्मीद के साथ प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया है। कोरोना संक्रमित मरीजों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए विभाग से जुडे़ अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सभी छुट्टियां रद्द कर दी गयी हैं।

यूपी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की छुट्टी रद्द

महानिदेशक परिवार कल्याण डॉ. राकेश दुबे की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि दिसंबर और जनवरी 2021 में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगना है। इसमें सभी अधिकारियों-कर्मचारियों का सहयोग जरूरी है। ऐसे में महानिदेशालय के सभी अधिकारी-कर्मचारी, संविदा, दैनिक वेतन भोगी मजदूरों के स्वीकृत सभी आकस्मिक व उपार्जित अवकाश निरस्त किए जाते हैं।

ये भी पढ़ें- यूपी में खादी के साथ जरी-जरदोजी, चिकन-रेशमी कपड़े बनेंगे ग्लोबल ब्रांड

कोरोना वैक्सीन को लेकर सक्रिय हुआ स्वास्थ्य विभाग

प्रत्येक कर्मचारी 16 दिसंबर तक अपनी योगदान आख्या पेश करें। कोरोना वैक्सीन को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। इसके लिए कई जगह सप्लाई चेन बनाने के साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियों पर भी रोक लगा दी गई है। उत्तर प्रदेश सरकार ने परिवार कल्याण विभाग से महानिदेशालय के अधिकारियों और कर्मचारियों की दिसंबर और जनवरी की छुट्टियां रद्द कर दी है।

corona vaccine-yogi

वैक्सीन को लेकर प्रदेश सरकार पूरी तैयारी में

यहां यह भी बताना जरूरी है कि वैक्सीन को लेकर प्रदेश सरकार ने पूरी तरह से कमर कस ली है। वैक्सीन के रखरखाव से लेकर किसे पहले वैक्सीन देनी है और किसे बाद में। इसे लेकर राज्य सरकार ने अपनी सारी तैयारियां पूरी कर ली है।

ये भी पढ़ें- खुशखबरी: वैक्सीन की ये होगी कीमत, बिना लक्षण वाले पर भी कारगर

दिसंबर के अंत से यूपी में टीकाकरण का कार्यक्रम शुरु होने की संभावना

अगर मंजूरी मिल जाती है तो दिसंबर के अंत से यूपी में टीकाकरण का कार्यक्रम शुरू कर दिया जाएगा। राज्य सरकार ने इसके लिए तैयारियों पूरी कर ली हैं। परिवार कल्याण विभाग की ओर से बुधवार को जारी आदेश में कहा गया। इसके रोकथाम के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, दिसंबर और जनवरी में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगना प्रस्तावित है। जिसमें सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का सहयोग आवश्यक है। इसलिए फैसला लिया गया है ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story