×

UP MLC Election 2021: 13वें प्रत्याशी के आने से चुनाव हुआ दिलचस्प, होगी जांच

अबतक ये माना जा रहा था कि जिस तरह से भाजपा ने दस और समाजवादी पार्टी ने अपने दो प्रत्याशियों का नामांकन पत्र दाखिल कराया है उससे चुनाव कराने की जरूरत नहीं पडे़गी और निर्विरोध ये प्रत्याशी विधानपरिषद सदस्य बन जाएगें।

Roshni Khan
Published on: 18 Jan 2021 10:02 AM GMT
UP MLC Election 2021: 13वें प्रत्याशी के आने से चुनाव हुआ दिलचस्प, होगी जांच
X
UP MLC Election 2021: 13वें प्रत्याशी के आने से चुनाव हुआ दिलचस्प, होगी जांच (PC: social media)

लखनऊ: यूपी विधानपरिषद की रिक्त 12 सीटों पर नामांकन के अंतिम दिन भाजपा के 10 प्रत्याशियों ने अपना पर्चा दाखिल किया पर अचानक कानपुर के रहने वाले एक निर्दलीय प्रत्याशी महेश चन्द्र शर्मा के नामांकन करने से अब चुनाव की नौबत आ गयी है। हांलाकि अभी नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जिसके बाद ही चुनाव की तस्वीर साफ हो पाएगी पर यदि महेश चन्द्र शर्मा का पर्चा खारिज नहीं होता है तो फिर चुनाव कराना आवश्यक हो जाएगा।

ये भी पढ़ें:वस्तुओं की तरह लगती थी बोलीं-60 हजार में बच्ची और डेढ़ लाख में बिकता था बच्चा

दो प्रत्याशियों का नामांकन पत्र दाखिल कराया है

अबतक ये माना जा रहा था कि जिस तरह से भाजपा ने दस और समाजवादी पार्टी ने अपने दो प्रत्याशियों का नामांकन पत्र दाखिल कराया है उससे चुनाव कराने की जरूरत नहीं पडे़गी और निर्विरोध ये प्रत्याशी विधानपरिषद सदस्य बन जाएगें। पर अब राजनीतिक दलों का गणित बिगड़ सकता है।

यह वही महेशचन्द्रशर्मा हैं जो पहले भी कई बार इस तरह के चुनाव में अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं। राज्यसभा से लेकर विधानपरिषद तथा में वह नामांकन दाखिल कर चुके हैं। एक बार वह अटल विहारी वाजपेयी के खिलाफ भी चुनाव में अपना पर्चा दाखिल कर चुके हैं। इनके पास प्रस्तावक नहीं है।

ये भी पढ़ें:फंसी खूबसूरत अरबपति: बाथरूम में हो गया ये कांड, कम उम्र में इतना पैसा

19 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी

इससे पहले आज भाजपा प्रत्याशियों में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, अरविंद कुमार शर्मा, लक्ष्मण आचार्य, गोविंद नारायण शुक्ला, कुंवर मानवेंद्र सिंह, सलिल विश्नोई, अश्वनी त्यागी, धर्मवीर प्रजापति और सुरेंद्र चैधरी शामिल हैं। परिषद की 12 सीटों के लिए हो रहे चुनाव के लिए 18 जनवरी को दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे। 19 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी। उम्मीदवार 21 जनवरी तक नाम वापस ले सकेंगे।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story