×

मंदिर में मिली महंत की लाश, इलाके में फैली दहशत, परिजनों ने की ये मांग

मुरादाबाद के संत और गंगा प्रदूषण मुक्ति मोर्चा के संस्थापक रामदास की मंदिर परिसर में हुई संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद हिंदू संगठनों में गुस्सा देखा जा रहा है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 18 Oct 2020 3:15 AM GMT
मंदिर में मिली महंत की लाश, इलाके में फैली दहशत, परिजनों ने की ये मांग
X
मुरादाबाद में मंदिर से मिली महंत की लाश

मुरादाबाद : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक महंत की असामान्य स्थितियों में लाश मिलने से हड़कंप मच गया है। शनिवार दोपहर को महंत रामदास महाराज की लाश गलशहीद पुलिस स्टेशन के असलतपुरा इलाके के एक मंदिर में मिली। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम को भेजा दिया है। राष्ट्रीय योगी सेना का कहना है कि वे खनन के खिलाफ बोलते थे और उनकी मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है।

महंत के रिश्तेदारों का कहना है कि उनकी मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है क्योंकि उनका मोबाइल फोन रात से ही बंद आ रहा था। पुलिस अधिकारी का कहना है कि महंत के शरीर पर कोई चोट के किसी तरह के कोई निशान नहीं पाए गए हैं। फिलहाल पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह पढ़ें....गृह मंत्री शाह का चीन को कड़ा जवाब: हमारी एक इंच जमीन भी कोई नहीं छीन सकता

परिजनों को नहीं विश्वास

मुरादाबाद के गंगा प्रदूषण मुक्ति मोर्चा के संस्थापक और महंत रामदास का शव थाना गलशहीद इलाके के एक मंदिर में मिलने से इलाके में दहशत का माहौल है । महंत रामदास के परिजनों ने भी मौत को संदिग्ध बताया क्योंकि रात से उनका मोबाइल बंद आ रहा था। महंत रामदास के परिजन निर्मल गुप्ता ने बताया कि सुबह साढ़े 8 बजे करीब दो व्यक्ति सूचना देने आए कि महंत रामदास की बॉडी बाल्मीकि मंदिर में पड़ी है। जो दो लोग आए थे वे मंदिर के ही थे लेकिन उनका नाम नहीं जानता।

एसएसपी ने बताई पूरी बात

घटना के संबंध में एसएसपी मुरादाबाद प्रभाकर चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया महंत रामदास नवरात्रों के मौके पर कल शाम मंदिर पहुंचे थे और 9 दिन तक मंदिर में ही रुककर व्रत रखने को कहा था, लेकिन उनका शव सुबह मंदिर में लोगों ने देखा तो पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह पढ़ें....नवरात्रि उपवास: व्रत के समय क्यों जरूरी है इन आहार नियमों का पालन , जानें…

गुस्से में लोग

मुरादाबाद के संत और गंगा प्रदूषण मुक्ति मोर्चा के संस्थापक रामदास की मंदिर परिसर में हुई संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद हिंदू संगठनों में गुस्सा देखा जा रहा है। पोस्टमार्टम के बाद एम्बुलेंस में रखे महंत के शव के साथ लोग सिविल लाइन इलाके में मुरादाबाद हरिद्वार मार्ग पर जाम लगाते हुए सड़क पर बैठ गए।

महंत रामदास को मोबाइल का शौक था। वो हमेशा एक दो घंटे में अपनी फेसबुक अपडेट करते रहते थे। पोस्ट मार्टम की रिपोर्ट नहीं है जो भी हुआ है वो गलत है। फिलहाल मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचकर समझाने में लगे हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story