UP Nikay Chunav 2023: वेस्ट यूपी से निकाय चुनाव का बिगुल बजाएंगे सीएम योगी, इन जिलों में करेंगे प्रचार

UP Nikay Chunav 2023: टिकटों के वितरण और उम्मीदवारों के नामांकन के बाद अब ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार का दौर शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वेस्ट यूपी से निकाय चुनाव का बिगुल बजाएंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 April 2023 1:45 PM GMT
UP Nikay Chunav 2023: वेस्ट यूपी से निकाय चुनाव का बिगुल बजाएंगे सीएम योगी, इन जिलों में करेंगे प्रचार
X
CM Yogi (photo: social media )

UP Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर इन दिनों सियासी सरगर्मी बढी हुई है। लोकसभा चुनाव से एक साल पहले हो रहे इस चुनाव को मुख्यधारा की सभी बड़ी पार्टियों के लिए काफी अहम जाना जा रहा है। लिहाजा सत्तारूढ़ भाजपा से लेकर मुख्य विपक्षी सपा तक ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। टिकटों के वितरण और उम्मीदवारों के नामांकन के बाद अब ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार का दौर शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वेस्ट यूपी से निकाय चुनाव का बिगुल बजाएंगे।

सीएम योगी सोमवार यानी 24 अप्रैल को अमरोहा, शामली और सहारनपुर में जनसभाएं करने वाले हैं। पश्चिम उत्तर प्रदेश सपा-रालोद गठबंधन के बनने के बाद से बीजेपी के लिए एक चुनौती बन गया है। प्रदेश के इस हिस्से में बड़ी संख्या में मुस्लिम और जाट बिरादरी रहती है, जो पार्टी के पारंपरिक वोटर कभी नहीं रहे हैं। ऐसे में पार्टी ने इस मुश्किल क्षेत्र में अपने सबसे स्टार प्रचारक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उतारने का सोच लिया है। उम्मीदवारों की उनकी जबरदस्त डिमांड भी है।

वेस्ट यूपी में टिकट के लिए बीजेपी में मारामारी

निकाय चुनाव में वैसे तो टिकट के लिए लगभग सभी दलों में मारामारी है। लेकिन सत्तारूढ़ बीजेपी में सबसे अधिक मारामारी नजर आ रही है। खासकर पश्चिमी यूपी के जिलों में टिकटार्थियों की हालत ये है कि वे अपनी जान तक से खेल जा रहे हैं। संभवतः ऐसा पहली बार देखा जा रहा है कि टिकट न मिलने से नाराज जहर खा रहे हैं और केरोसिन छिड़क रहे हैं।

शामली जिले में 15 अप्रैल को वार्ड मेंबर का टिकट मांग रहे भाजपा नेता दीपक सैनी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। बीजेपी को जैसी ही दीपक के जहर खाने की खबर मिली फौरन उन्हें टिकट देने की घोषणा कर दी गई लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। अगले दिन अमरोहा में भी ऐसी ही घटना हुई। वार्ड मेंबर से टिकट नहीं मिलने के कारण नाराज भाजपा नेता मुकेश सक्सेना ने जहर खा लिया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story