×

UP Nikay Chunav 2023: भाजपा प्रत्याशी का नाम सुनकर सपा में मची खलबली, आनन-फानन में बदला अपना प्रत्याशी

UP Nikay Chunav 2023: भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को अपने प्रत्याशी का नाम जैसे ही घोषित किया वैसे ही समाजवादी पार्टी में खलबली मच गई। आनन-फानन में समाजवादी पार्टी ने पूर्व में समाजवादी पार्टी से रहे नगर पालिका अध्यक्ष की पत्नी को चुनावी मैदान में उतार दिया।

Ashraf Ansari
Published on: 24 April 2023 6:22 PM GMT
UP Nikay Chunav 2023: भाजपा प्रत्याशी का नाम सुनकर सपा में मची खलबली, आनन-फानन में बदला अपना प्रत्याशी
X
UP Nikay Chunav 2023

Etawah News: यूपी के इटावा में नगर पालिका अध्यक्ष पद का चुनाव अब दिलचस्प बनता हुआ दिखाई दे रहा है। यहां पर समाजवादी पार्टी ने 5 दिन पहले अपने प्रत्याशी का नाम घोषित किया, वहीं भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को अपने प्रत्याशी का नाम जैसे ही घोषित किया वैसे ही समाजवादी पार्टी में खलबली मच गई। आनन-फानन में समाजवादी पार्टी ने पूर्व में समाजवादी पार्टी से रहे नगर पालिका अध्यक्ष की पत्नी को चुनावी मैदान में उतार दिया।

बीजेपी ने कुसुम दुबे को उतारा है चुनावी मैदान में

इटावा में नगर निकाय चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन था। जिसको लेकर सभी विपक्षी पार्टियों के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया। वहीं समाजवादी पार्टी के द्वारा पांच दिन पहले महिला सीट के लिए श्रीमती गुलनाज का नाम प्रत्याशी के लिए जारी किया था। जिसके बाद से तैयारियां जोरों से शुरू हो गई थीं। भारतीय जनता पार्टी ने जैसे ही देखा कि समाजवादी पार्टी ने मुस्लिम कैंडिडेट को चुनावी मैदान में उतारा, वैसे ही भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को नगर निकाय चुनाव के लिए इटावा से प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। जिसमें इटावा नगर पालिका अध्यक्ष के लिए भारतीय जनता पार्टी के रहे वरिष्ठ नेता स्वर्गीय अशोक दुबे की पत्नी कुसुम दुबे को चुनावी मैदान में उतार दिया गया। जैसे ही बीजेपी प्रत्याशी का नाम घोषित हुआ, वैसे ही समाजवादी पार्टी ने इस पर मंथन करना शुरू कर दिया और इटावा का चुनाव कैसे जीता जाए। इसको लेकर बैठकें शुरू हो गईं। चुनाव को जीतने के लिए समाजवादी पार्टी ने आनन-फानन में अपने प्रत्याशी श्रीमती गुलनाज को प्रत्याशी पद से हटाते हुए समाजवादी पार्टी से 2012 में नगर पालिका अध्यक्ष पद पर जीत हासिल करने वाले पूर्व में रहे नगर पालिका अध्यक्ष कुलदीप गुप्ता उर्फ संटू गुप्ता की पत्नी ज्योति गुप्ता को चुनावी मैदान में उतार दिया। प्रत्याशी ज्योति गुप्ता का नामांकन दाखिल करने के लिए समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष गोपाल यादव उनके साथ नामांकन स्थल पर गए और जीत का दावा पेश करते नजर आए।

जिलाध्यक्ष ने कहा- नगर पालिका अध्यक्ष पर सपा प्रत्याशी होगा विजयी

नामांकन दाखिल कराने के बाद समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष गोपाल यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारे द्वारा जिस प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारा गया है वह पूरी तरीके से जीत हासिल करके आएंगी, उन्होंने कहा कि जो पहले प्रत्याशी को नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए उतारा गया था, उस पर मंथन किया गया। पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना था कि और भी काबिल प्रत्याशी हैं। उन पर अमल किया जाए और उसी को देखते हुए प्रत्याशी बदला गया।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story