×

UP Nikay Chunav Result: माफिया अतीक के मोहल्ले में नहीं खिला 'कमल', BJP हार गई वार्ड चुनाव, सीएम योगी का प्रचार भी बेअसर

UP Nikay Chunav Result: प्रयागराज शहर के वार्ड संख्या- 44 में चकिया मोहल्ले में ही अतीक अहमद का घर था। वहां, समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की।

Aman Kumar Singh
Published on: 13 May 2023 3:02 PM GMT
UP Nikay Chunav Result: माफिया अतीक के मोहल्ले में नहीं खिला कमल, BJP हार गई वार्ड चुनाव, सीएम योगी का प्रचार भी बेअसर
X
माफिया अतीक अहमद (Social Media)

UP Nikay Chunav Result: यूपी निकाय चुनाव नतीजों में (UP Nagar Nikay Chunav) भारतीय जनता पार्टी (BJP) विपक्षी पार्टियों को रौंदते हुए तेजी से आगे बढ़ रही है। बीजेपी की बढ़त को देखते हुए विश्लेषक भी हैरान हैं। निकाय चुनाव से ऐन पहले उत्तर प्रदेश के बाहुबली माफिया अतीक अहमद (Atique Ahmed) और उसके परिवार के सदस्यों की मौत सुर्ख़ियों में रही। आज (13 मई) को जब निकाय चुनाव के रिजल्ट आ रहे हैं तो 'अतीक ऐंड फैमिली' फिर चर्चा में है।

दरअसल, सबकी निगाहें प्रयागराज के वार्ड संख्या- 44 चकिया मोहल्ले पर टिकी रही। ये अतीक अहमद का गढ़ था। इस इलाके में कभी अतीक अहमद की तूती बोलती थी। आज वार्ड चुनाव में यहां समाजवादी पार्टी ने बीजेपी प्रत्याशी को हरा दिया है।

वार्ड संख्या- 44 में नहीं खिला 'कमल'

प्रयागराज नगर निगम (Prayagraj Municipal Corporation) के वार्ड संख्या- 44 में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार ने बीजेपी कैंडिडेट को हरा दिया। अतीक के मोहल्ले में इस बार भी 'कमल' नहीं खिल पाया। बता दें, यहां चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अतीक अहमद और उसके परिवार का नाम लेकर विरोध में प्रचार किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भी प्रयागराज में चुनावी रैली के दौरान रामचरितमानस के पाठ के जरिए माफिया अतीक पर निशाना साधा था। बावजूद बीजेपी की सभी कवायद यहां फेल हो गई।

'माफिया राज' मुख्य मुद्दा

यूपी निकाय चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने 'माफिया राज' खत्म करने के मुद्दे पर प्रचार किया था। वोट भी मांगे थे। लेकिन, आशा से विपरीत परिणाम ने निराशा तो जरूर किया। वहीं, समाजवादी पार्टी लगातार योगी सरकार पर आतंक और अराजकता का आरोप लगाती रही थी।

CM योगी-...उनका न्याय प्रकृति ने कर दिया

सीएम योगी ने अपने भाषण में कहा था कि, 'प्रयागराज की धरती अत्याचार बर्दाश्त नहीं करती। प्रकृति न्याय जरूर करती है। उन्होंने कहा था, जो जैसा करेगा, उसे वैसा ही फल मिलता है। जिन लोगों ने अन्याय किया था, उनका न्याय प्रकृति ने कर दिया।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story