UP Nikay Chunav: अवैध शराब माफियाओं की खैर नहीं, आबकारी विभाग ने उठाया बड़ा कदम, शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर जारी

UP Nikay Chunav: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दौरान अवैध शराब की बिक्री, निर्माण और तस्करी को रोकने के लिए आबकारी विभाग आज यानि की 14 अप्रैल से 13 मई तक विशेष अभियान चलाएगा। आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने इस संबंध अधिकारियों के लिए दिशा निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

Jugul Kishor
Published on: 14 April 2023 11:22 AM GMT
UP Nikay Chunav: अवैध शराब माफियाओं की खैर नहीं, आबकारी विभाग ने उठाया बड़ा कदम, शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर जारी
X
शराब ( सोशल मीडिया)

UP Nikay Chunav: निकाय चुनाव के दौरान अवैध शराब का कारोबार करने वाले माफियाओं पर आबकारी विभाग शिकंजा कसने जा रहा है। शराब माफियाओं को रोकने के लिए आबकारी विभाग विशेष अभियान शुरु करने जा रहा है। प्रदेश में निकाय चुनाव के दौरान अवैध शराब की बिक्री, निर्माण और तस्करी को रोकने के लिए आबकारी विभाग आज यानि की 14 अप्रैल से 13 मई तक विशेष अभियान चलाएगा। आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने इस संबंध अधिकारियों के लिए दिशा निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

क्षेत्रीय आबकारी अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी

आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने क्षेत्रीय आबकारी अधिकारियों को निर्देश जारी किए। उन्होने कहा कि अवैध शराब के निर्माण, कारोबार एवं तस्करी करने वाले माफियाओं के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामले दर्ज कर कार्रवाई की जाए। राष्ट्रीय व राज्य राजमार्गों पर स्थित संदिग्ध ढाबों जहां अल्कोहल के टैंकर रुकते हैं की सघन एवं आकस्मिक जांच कराई जाए। इस मौके पर उन्होने आबकारी मुख्यालय के कंट्रोल रूम का नंबर भी जारी किया।

शिकायत के लिए टोल फ्री व व्हाट्सऐप नंबर जारी

संजय आर भूसरेड्डी ने कहा कि यदि किसी को अवैध शराब निर्माण, तस्करी और अवैध कार्यों में संलिप्त लोगों के बारे में कोई भी जानकारी मिलती है, तो टोल फ्री नंबर 14405, व्हाट्सऐप नंबर 9454466019 जानकारी दे सकते हैं। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दो चरणों में होगें निकाय चुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। यूपी में निकाय चुनाव दो चरणों में होंगे। पहले चरण की वोटिंग चार मई और दूसरे चरण की वोटिंग 11 मई को होगी, जबकि 13 मई को परिणामों की घोषणा की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story