×

पंचायत चुनावः बस्ती में आरक्षण पर उठे सवाल, बड़े पैमाने पर आपत्ति शुरू

चुनाव कार्यक्रम के तहत बस्ती जिले में ग्राम प्रधान बीडीसी प्रमुख और जिला पंचायत सदस्य के आरक्षण सूची जारी होने के बाद अभी तक 252 आपत्ति प्राप्त किए हैं, जबकि 8 मार्च तक आपत्ति दर्ज कराया जा सकता है।

Ashiki
Published on: 6 March 2021 3:42 PM GMT
पंचायत चुनावः बस्ती में आरक्षण पर उठे सवाल, बड़े पैमाने पर आपत्ति शुरू
X
पंचायत चुनावः बस्ती में आरक्षण पर उठे सवाल, बड़े पैमाने पर आपत्ति शुरू

बस्ती: पंचायत चुनाव कार्यक्रम के तहत बस्ती जिले में ग्राम प्रधान बीडीसी प्रमुख और जिला पंचायत सदस्य के आरक्षण सूची जारी होने के बाद अभी तक 252 आपत्ति प्राप्त किए हैं, जबकि 8 मार्च तक आपत्ति दर्ज कराया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: पंचायत चुनाव: गोरखपुर में जीत को लेकर कांग्रेस का मंथन, ये है जीत का रोडमैप

विकास भवन बस्ती में पंचायती राज विभाग द्वारा एक पटल बनाया गया है। इस पटल में 4 कर्मचारियों को लगाया गया है कि जो भी आपत्ति ग्राम प्रधान, बीडीसी, जिला पंचायत की आएंगी उसको लेंगे आप। अभी तक 252 आपत्ति आ चुके हैं और जो भी आपत्ति आ रहे हैं उनमें यह आरोप लगाया गया है आपत्ति कर्ताओं द्वारा की ग्राम पंचायत में जातीय जनसंख्या का हवाला देते हुए आरक्षण बदलने की मांग की गई है।

[video width="1920" height="1080" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/vijual.mp4"][/video]

इस प्रकार जिला पंचायत सदस्य के 12, बीडीसी के लिए 25 , ग्राम प्रधान 215 के लिए आपत्ती प्राप्त हुई है। वहीं जब इस संबंध में जिला पंचायत राज अधिकारी से बात करने का प्रयास किया गया तो वह भागते हुए नजर आए कि मीडिया को हम बाइट नहीं देंगे। यह पूछे जाने पर की पंचायत चुनाव में आपत्तियां इतना ज्यादा आ रही है कहीं जातीय समीकरण के कारण आरक्षण में गड़बड़ी तो नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें: जौनपुरः सपा के पूर्व विधायक का आरोप, सरकार की गलत नीतियों से बढ़ी मंहगाई

इस मामले पर वह बयान देने से भागते नजर आए जब इस संबंध में जिला अधिकारी बस्ती के मोबाइल नंबर 9454 41 7528 पर बात की गई तो पता चला जिला अधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल मीटिंग ले रही है अभी बात नहीं हो सकती है। फिलहाल नवागत जिला अधिकारी सौम्या अग्रवाल के सामने आपत्तियों का निस्तारण करना एक चुनौती भरा हो सकता है।

रिपोर्ट: अमृत लाल, बस्ती

Ashiki

Ashiki

Next Story