×

Welcome Home Abhinandan: विंग कमांडर की वतन वापसी पर यूपी में जश्न

भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पाकिस्तान ने शुक्रवार को रिहा कर दिया। वाघा बॉर्डर के रास्ते अभिनंदन भारत लौटे। अभिनंदन की वापसी को लेकर यूपी समेत देश भर में ग़ज़ब का उत्साह देखने को मिला। लोग सड़कों पर जश्न मनाते देखे गये। बात करे अगर उत्तर प्रदेश की तो यहां  पर भी हर जगह सुबह से ही ख़ुशी का माहौल था।

Aditya Mishra
Published on: 1 March 2019 4:10 PM GMT
Welcome Home Abhinandan: विंग कमांडर की वतन वापसी पर यूपी में जश्न
X

लखनऊ: भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पाकिस्तान ने शुक्रवार को रिहा कर दिया। वाघा बॉर्डर के रास्ते अभिनंदन भारत लौटे। अभिनंदन की वापसी को लेकर यूपी समेत देश भर में ग़ज़ब का उत्साह देखने को मिला। लोग सड़कों पर जश्न मनाते देखे गये। बात करे अगर उत्तर प्रदेश की तो यहां पर भी हर जगह सुबह से ही ख़ुशी का माहौल था।

लोग अलग-अलग अंदाज में खुशियां ज़ाहिर कर रहे थे और अभिनंदन की तस्वीर हाथ में लेकर भारत मां की जय के नारे लगाते हुए उनका स्वागत कर रहे थे। तो आइये तस्वीरों के जरिये जानने की कोशिश करते है देश के अंदर किस तरह का माहौल रहा।

मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विंग कमांडर अभिनंदन कुमार के रिहा होने की खुशी में होली खेलकर जश्न मनाया। उन्होंने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाईयां भी दी। इस दौरान भारत माता की जय के नारे भी लगाये गये।

ये भी पढ़ें...‘अभिनंदन’ की राह तके सलमान- रखा रोजा, लोगों ने जज्बे को किया सलाम

मेरठ: मेरठ शहर के कबाड़ी बाज़ार मेंआज नगरवधुओं ने विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी पर केक काट कर एक दूसरे को खिलाते हुए बधाई दी। सभी ने सेना का आभार जताते हुए कहा कि हम सुरक्षित है क्योंकि सैनिक अपनी जान की परवाह न करते हुए देशवासियों की सुरक्षा ओर देश की मान रक्षा के लिए हर पल अलर्ट रहते है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान उम्मीद से, मोदी अभिनंदन की वापसी के बाद करेंगे बात

उषा ने कहा कि हमें अपनी सेना पर गर्व है और यदि हमें भी मौका दिया जाए तो बाघा बार्डर पर जाकर अभिनन्दन का अभिनन्दन उनके पावन चरणों की धुल लेकर माथे पर लगा कर खुद को कृतार्थ कर ले। प्रेमलता ने कहा कि हमें अपने देश पर गर्व है और गर्व है कि हम हिंदुस्तान की नागरिक है। इस अवसर पर संकल्प से संजोग शर्मा और टीम रही साथ ही शशि लता राधा सुनीता कमलेश मीना आदि उपस्थित रहीं।

ये भी पढ़ें...आखिरकार घुटनों के बल आया पाकिस्तान, वतन लौटे ‘अभिनंदन’, देश कर रहा वंदन

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story