×

भारी विस्फोटक के साथ PFI के सदस्य गिरफ्तार, लखनऊ को थी दहलाने की साजिश

गिरफ्तार दोनों पीपुल्स फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) के सदस्यों की लखनऊ को दहलाने की साजिश थी। इसके साथ ही बड़े नेताओं को निशाना बनाने वाले थे।

Dharmendra kumar
Published on: 16 Feb 2021 3:43 PM GMT
भारी विस्फोटक के साथ PFI के सदस्य गिरफ्तार, लखनऊ को थी दहलाने की साजिश
X
एसटीएफ ने लखनऊ से दो पीएफआई सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही राजधानी लखनऊ को दहलाने की साजिश को नाकाम कर दिया है।

लखनऊ: यूपी पुलिस और एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। एसटीएफ ने लखनऊ से दो पीएफआई सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही राजधानी लखनऊ को दहलाने की साजिश को नाकाम कर दिया है। इन शातिर अपराधियों के पास भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार दोनों पीपुल्स फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) के सदस्यों की लखनऊ को दहलाने की साजिश थी। इसके साथ ही बड़े नेताओं को निशाना बनाने वाले थे। यूपी पुलिस और प्रयागराज में सक्रिय यूपी एसटीएफ की टीम ने राजधानी गुडंबा थाना क्षेत्र से दोनों अपराधियों को गिरफ्तार किया है। यह दोनों केरल से यहां पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रेस कांफ्रेंस में दोनों पीएफआई सदस्यों के बारे में जानकारी देंगे।

पीएफआई पर दंगा भड़काने के कई आरोप

आपको बता दें कि पीएफआई पर देश के अलग-अलग इलाकों में दंगा भड़काने के कई आरोप हैं। इस संगठन पर हाथरस केस में भी दंगा भड़काने का आरोप है। इस मामले में पीएफआई के राउफ शरीफ को गिरफ्तार किया गया है और उसके खिलाफ कार्रवाई भी जारी है।

ये भी पढ़ें...शिवपाल यादव बोले- सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही होगा गठबंधन

शरीफ 12 दिसंबर 2020 को देश छोड़कर दुबई भागने की कोशिश कर रहा था इसी दौरान उसके गिरफ्तार किया था। वह केरल में एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुआ था तब से ही वह जेल में बंद था। जेल से जमानत पर मिलने रिहा होने के तुरंत बांद एसटीएफ ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया।

ये भी पढ़ें...UP में विधानसभा सत्र की तैयारियां तेज, सुरेश खन्ना आईपैड पर लाएंगे बजट

इसके अलावा सीएए के खिलाफ हुई हिंसा में भी पीएफआई का नाम सामने आ चुका है। उपद्रवियों ने लखनऊ को हिंसा की आग में जलाने की कोशिश की थी। बता दें कि पीपुल्स फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) का गठन साल 2006 में हुआ था। इस संगठन पर देश में कई जगहों पर दंगा फैलाने और धमाके का आरोप है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story