×

मुख्तार पर तगड़ा एक्शन: छापेमारी में एक और गुर्गा हत्थे चढ़ा, हुई ताबड़तोड़ छापेमारी

प्रदेश के माफियाओं के खिलाफ जारी अभियान के तहत अब पुलिस उनके गैंग से जुड़े अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने पर उतर आई है।

Newstrack
Published on: 22 Sep 2020 12:59 PM GMT
मुख्तार पर तगड़ा एक्शन: छापेमारी में एक और गुर्गा हत्थे चढ़ा, हुई ताबड़तोड़ छापेमारी
X
मुख्तार पर तगड़ा एक्शन: पुलिस के हत्थे चढ़ा एक और गुर्गा, हुई ताबड़तोड़ छापेमारी (social media)

लखनऊ: प्रदेश के माफियाओं के खिलाफ जारी अभियान के तहत अब पुलिस उनके गैंग से जुड़े अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने पर उतर आई है। आज एक बार फिर पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते हुए मुख्तार अंसारी के गुर्गों के ठिकानों पर छापेमारी की और विभूति खंड मे गाजीपुर का हिस्ट्रीशीटर बाबू सिंह को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा पुलिस ने वजीरगंज में भी मुख्तार के कथित करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की।

ये भी पढ़ें:कंगना से पंगा लेकर फंस गये शिवसेना नेता संजय राउत, अब कोर्ट के लगाने होंगे चक्कर

विभूति खंड से पकड़े गए बाबू सिंह के ऊपर लखनऊ के कई थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं

बताया जा रहा है कि विभूति खंड से पकड़े गए बाबू सिंह के ऊपर लखनऊ के कई थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। इसके साथ ही पुलिस ने मुख्तार के गुर्गों पर विभूति खंड वजीरगंज और आलमबाग में भी छापेमारी की है। वजीरगंज में मुख्तार अंसारी के करीबी शाहिद और कलीम के घर पर छापेमारी करते हुए कई असलहों और गैर काननी वस्तुओं को बरामद किया गया है। इस दौरान पुलिस ने आसपास के थानों की पुलिस फोर्स के साथ ही मुख्तार अंसारी के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की।

mukhtar-ansari and his wife mukhtar-ansari and his wife (social media)

इससे पहले हाल ही में लखनऊ पुलिस ने मुख्तार अंसारी के एक और साथी अतीक अहमद को गिरफ्तार किया था। अतीक का नाम आलमबाग के रहने वाले नरेन्द्र से वसूली के मामले में आया था। इससे पहले गाजीपुर शहर कोतवाली ने मुख्तार की पत्नी आफ्सा अंसारी, साला सरजील रजा और अनवद शहजाद के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में वारंट जारी किया गया था। कुछ दिन पहले ही करोड़ो रुपये की अनाधिकृत जमीन से कब्जा हटवाने के बाद प्रशासन ने पत्नी और साले पर गैंगस्टर की कार्रवाई की थी।

यूपी पुलिस लगातार माफिया सरगना मुख्तार के करीबियों के यहां छापेमारी कर रही है

यूपी पुलिस लगातार माफिया सरगना मुख्तार के करीबियों के यहां छापेमारी कर रही है। इसके अलावा मुख्तार के करीबियों के खातों की भी तलाषी ली जा रही है। बताया जा रहा है कि मुख्तार ने अपने नेटवर्क के तहत अपने रिष्तेदारों और संगी साथ्यिों के नाम पर अवैध सम्पत्ति बनाई है। पुलिस इसी का पता करने में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें:IPL पर बड़ी खबर: हैदराबाद को मिला दूसरा झटका, मैच से बहार होंगे ये प्लेयर

मामले में मुख्तार के करीबी अतीक अहमद को पुलिस ने हिरासत में लिया था

इससे पहले भी लखनऊ पुलिस मुख्तार के करीबियों के यहां छापे मारी कर चुकी हे। लखनऊ के हुसैनगंज थाने में रविवार और सोमवार को मुख्तार अंसारी के दो करीबियों ने एक दूसरे के खिलाफ रुपए हड़पने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में मुख्तार के करीबी अतीक अहमद को पुलिस ने हिरासत में लिया था। इसके बाद राजधानी के कई थाना क्षेत्रों में ताबड़तोड़ छापेमारी लगातार हो रही हे।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story