17 लाख गांजा के साथ 3 अन्तर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार, तस्करी में प्रयुक्त कई वाहन सीज

उ0प्र0 के भदोही जनपद की ऊंज पुलिस को बड़ी मात्रा मे अवैध गा़जे के साथ 3 अन्तर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार करने में भारी सफलता हासिल हुई है। अंतर्जनपदीय गांजा तस्करों को नवधन ओवर ब्रिज के पास पश्चिम तरफ से क्राइम ब्रांच व थाना ऊंज की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है।

Published by Monika Published: September 28, 2020 | 3:52 pm
गांजा

गांजा (file pic )

ज्ञानपुर, भदोही:  उ0प्र0 के भदोही जनपद की ऊंज पुलिस को बड़ी मात्रा मे अवैध गा़जे के साथ 3 अन्तर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार करने में भारी सफलता हासिल हुई है। अंतर्जनपदीय गांजा तस्करों को नवधन ओवर ब्रिज के पास पश्चिम तरफ से क्राइम ब्रांच व थाना ऊंज की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से करीब 17 लाख कीमत का गांजा कंटेनर व ईटियास कार सहित तीन ट्रैक्टरों सहित बरामद किया हैं। पूछताछ के बाद पुलिस ने तीनों को जेल भेजा।

गांजा तस्करों को धर-पकड़

पुलिस अधीक्षक  राम बदन सिंह  के निर्देश पर  जनपद में  गांजा तस्करों के खिलाफ  चलाए जा रहे  धर-पकड़ अभियान  के तहत रविवार को ऊंज पुलिस को कन्टेनर व ईटियास कार वाहन से गांजा की खेप आने की सूचना मिली सूचना पर थानाप्रभारी ऊंज रामदरश राम नवधन ओवर ब्रिज के पास पश्चिम तरफ वाहनों की चेकिंग के लिए पहुंचे और सामने ऐसे आ रही एक कंटेनर के अंदर व इटियास कार में रखे 191.34 किलो गांजा कीमत लगभग 17 लाख के साथ पकड़ लिया।

ये भी पढ़ें…चीन-नेपाल भाई-भाई: भारत की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा, हमले को तैयार हैं ये देश

up-police

महंगे दामों में बेचते थे गांजा

गिरफ्तार अभियुक्तों में मुख्य अभियुक्त समीर शेख पुत्र एजाज निवासी फ्रेंड्स रेजिडेंसी बिल्डिंग फ्लैट नंबर 102 मुमरा कौसा थाना मुंमरा  ठाणे (महाराष्ट्र)हाल पता- ग्राम मनीकला ,खेतासराय -जनपद  जौनपुर दूसरा अभियुक्त अमरेंद्र यादव पुत्र यादव, निवासी असांव ,सिवान (बिहार)और तीसरा अभियुक्त  ग्राम सौरी टोला बैढ़र थाना हुसैनगंज, सिवान (बिहार) ने पूछताछ के दौरान बताया कि मैं बहुत दिनों से गांजा तस्करी का काम अपने व अपने परिवार के शौक व जरूरतों को पूरा करने के लिए करता हूं। उड़ीसा व आंध्र प्रदेश में कम दामों में गांजा लाकर उत्तर प्रदेश के चंदौली, वाराणसी, भदोही, जौनपुर, प्रयागराज आदि जनपदों में महंगे दामों में बेचने का काम करता हूं । जनपद भदोही में बबलू उर्फ जटाशंकर सिंह तथा अशोक पटेल वह हसनैन को काफी समय से गांजा सप्लाई कर रहा हूं । प्रत्येक खेत में मुझे और मेरे साथियों को अच्छा मुनाफा मिल जाता है। पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 112 / 2020 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत तीनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया है।तथा पकड़े गए वाहनों को सीज कर दिया है।

उमेश सिंह

ये भी पढ़ें…भारत में कोरोना की वजह: इन लोगों से फैला संक्रमण, रिपोर्ट में चौकाने वाला दावा

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App