×

Jhansi News: फंदे से लटकता मिला सिपाही का शव, छात्र ने लगायी फाँसी

Jhansi News: सूचना पर गई पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। कानपुर देहात क्षेत्र के भोगनीपुर में अरविंद यादव परिवार समेत रहता है। अरविंद पुलिस विभाग में दारोगा के पद पर तैनात रहे हैं। वह पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। अरविंद के दोनों बेटे पुलिस विभाग में हैं।

B.K Kushwaha
Published on: 25 April 2023 7:30 PM GMT
Jhansi News: फंदे से लटकता मिला सिपाही का शव, छात्र ने लगायी फाँसी
X
(Pic: Social Media)

Jhansi News: यूपी 100 में तैनात एक सिपाही ने अपने घर पर जाकर फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं, इंटर में फेल होने से दुखी छात्र ने फाँसी लगाकर अपनी जान दे दी। सूचना पर गई पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। कानपुर देहात क्षेत्र के भोगनीपुर में अरविंद यादव परिवार समेत रहता है। अरविंद पुलिस विभाग में दारोगा के पद पर तैनात रहे हैं। वह पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। अरविंद के दोनों बेटे पुलिस विभाग में हैं। इनमें एक बेटा समरजीत सिंह यादव झाँसी में यूपी 100 में पदस्थ था। समरजीत अपनी पत्नी व बेटी-बेटा के साथ प्रेमनगर थाना क्षेत्र के रेलवे कालोनी में स्थित आरबी प्रथम 1031/ ई रेलवे कालोनी में रहता था। बताते हैं कि समरजीत सिंह यादव की प्रेमनगर थाना क्षेत्र की पीआरवी 370 में पदस्थ था। सोमवार को समरजीत ने अपनी टीम के साथ सुबह नौ से रात नौ बजे तक ड्यूटी की थी। ड्यूटी समाप्त होने के बाद वह घर चला गया।

बताते हैं कि रात को घर के सदस्यों के साथ खाना खाया। इसके बाद कमरे में आराम करने चला गया। मंगलवार की सुबह समरजीत सिंह की पत्नी सोकर उठी तो उसे पति समरजीत सिंह दिखाई नहीं दिया। वह कमरे में गई तो समरजीत गले में दुपट्टे बांधे फाँसी के फंदे पर लटक रहा था। इस पर पत्नी ने रोना शुरु कर दिया। रोने की आवाज सुनते ही बेटी व बेटा भी जाग गए। इसकी जानकारी लगते ही आस पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए। थोड़ी देर बाद पीआरवी 370 का स्टॉफ भी वहां पहुंच गया। इसकी जानकारी परिजनों व रिश्तेदारों को दी। उधर, घटना की सूचना मिलते ही एसपी देहात गोपीनाथ सोनी, सीओ सदर प्रज्ञा पाठक, प्रेमनगर थाना प्रभारी आनंद सिंह मय स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने मृतक के परिजनों व अन्य लोगों से पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पुलिस का कहना है कि आत्महत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चला है। जानकारी मिल रही हैं घरेलू विवादों के चलते समरजीत सिंह ने फाँसी लगाकर आत्महत्या की है।

वहीं, कोतवाली थाना क्षेत्र के गुदरी मोहल्ले में जगजीवन राम परिवार समेत रहता है। जगजीवन का बेटा अंसुल गौतम कुलदीप सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में अध्ययनरत था। इस साल अंसुल ने इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी। मंगलवार को इंटरमीडिएट का रिजल्ट आया था। अंसुल अपने दोस्तों के साथ इंटरमीडिएट का रिजल्ट देखने गया था। जैसे ही उसने रिजल्ट देखा तो वह उसमें फेल दिखाई दिया। फेल की जानकारी मिलते ही वह भागकर कमरे में गया और गले में फाँसी का फंदा बांधकर लटक गया। कुछ देर बाद परिजनों की नजर अंसुल पर गई तो देखा कि अंसुल फाँसी लगाकर लटक रहा था। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक के परिजनों से बात की। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

महिला समेत दो की मौत

मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम सेना निवासी उदयवीर सिंह की पत्नी महादेवी ने घरेलू विवादों से परेशान होकर विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। उपचार के लिए उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई। वहीं, ललितपुर के पूराकला निवासी ऋषभ पुरोहित को संदिग्ध हालात में उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story