×

यूपी में फिर एनकाउंटर: ताबड़तोड़ फायरिंग में सिपाही घायल, दो बदमाश गिरफ्तार

आज स्पेशल आपरेशन ग्रुप टीम और लालगंज कोतवाली की पुलिस ने शुक्रवार देर रात दो बदमाशों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में एक बदमाश और एक एसओजी टीम का एक सिपाही घायल हुआ है।

Newstrack
Published on: 1 Aug 2020 3:12 AM GMT
यूपी में फिर एनकाउंटर: ताबड़तोड़ फायरिंग में सिपाही घायल, दो बदमाश गिरफ्तार
X

रायबरेली: एसपी स्वप्निल ममगई निरंतर अपराधियों के कमर तोड़ते नजर आ रहे हैं। आज स्पेशल आपरेशन ग्रुप टीम और लालगंज कोतवाली की पुलिस ने शुक्रवार देर रात दो बदमाशों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। बदमाश और पुलिस में हुई मुठभेड़ में एक बदमाश और एक एसओजी टीम का एक सिपाही घायल हुआ है। एसपी के अनुसार पकड़े गए बदमाश तीन दिन पूर्व लालगंज कोतवाली क्षेत्र में हुई लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं, पुलिस इनके रिकार्ड खंगाल रही है।

ये भी पढ़ें: UP में 12 जिलों के 293 गांव बाढ़ से प्रभावित, राहत आयुक्त ने दी ये जानकारी

एसओजी का एक सिपाही गंभीर रूप से घायल

बता दें कि शुक्रवार देर रात पुलिस को बदमाशों की लोकेशन ट्रेज हुई, इस पर लालगंज कोतवाली क्षेत्र में फतेहपुर हाईवे पर पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दिया। कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम पूरी मुस्तैद थी कि तभी स्प्लेण्डर बाइक से दो युवक आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने इन्हें रोकने का प्रयास किया तो बदमाशों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। जिसमे एक गोली एसओजी के सिपाही सुरेश कुमार को लगी और वो गंभीर रूप से घायल हो गया।

इसके बाद पुलिस ने चारों ओर से नाकाबंदी करके बदमाशों को घेर लिया और जवाब में पुलिस ने फायरिंग शुरू कर दिया। बचाव में पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में बदमाश जिसमें छोटू यादव निवासी बेहटा थाना भदोखर के दोनो पैरों में गोली लगी वो गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका दूसरा साथी मौके से भागने लगा जिसे कुछ दूर के बाद पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस टीम घायल सिपाही और बदमाश को सीएचसी पहुंचाया जहां से दोनों उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

एसपी स्वप्निल ममगाईं ने बताया कि त्योहार को लेकर चेकिंग लगाई गई थी। इसी समय तीन दिन पूर्व लालगंज में सर्राफा व्यवसायी से हुई लूट में मुखबिर से सूचना मिली कि बदमाश हाईवे पर उसी स्थान से निकल रहे हैं। तत्काल कोतवाली पुलिस के साथ एसओजी को लगाया और दोनो को अरेस्ट कर लिया गया। अभी छानबीन जारी है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/VID-20200801-WA0016.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: अब एनडीए के घटक लोजपा ने की चुनाव टालने की मांग, आयोग को लिखी चिट्ठी

लूटपाट का आरोप

गौरतलब हो कि लालगंज कस्बे के सराफा व्यापारी व भाजपा नेता आशीष बाजपेई मंगलवार सुबह गहनों की डिलीवरी करने जगतपुर रामगढ़ी गए हुए थे। वापस आते समय साढ़े ग्यारह बजे जगतपुर रामगढ़ी के निकट सुनसान सड़क पर खड़े एक अज्ञात बदमाश ने डंडे से वार कर दिया था। कुछ ही दूरी पर खड़े बदमाश के अन्य साथी भी उनके पास आ गए और जब तक वे संभलते बदमाश अपने साथियों के साथ उनका गहनों से भरा बैग छीनकर जंगल की ओर भाग गये थे। व्यापारी ने भी कुछ दूर तक उनका पीछा किया था लेकिन तब तक जंगली रास्ते का फायदा उठाकर बदमाश रफूचक्कर हो गए थे।

रिपोर्ट: नरेंद्र

ये भी पढ़ें: खेल पुरस्कारों के लिए चयन समिति का गठन, सहवाग को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

Newstrack

Newstrack

Next Story