कोरोना से ऐसे लड़ रही पुलिस: लॉकडाउन का करा रही पालन, परेशानी में भी दिया साथ

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के कारण भारत में लॉकडाउन हो गया। हालाँकि कई गरीब परिवारों की इससे मुसीबतें और बढ़ गयी। लेकिन सरकार और जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है कि लोगों को कोई समस्या न हो।

लखनऊ: कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के कारण भारत में लॉकडाउन हो गया। हालाँकि कई गरीब परिवारों की इससे मुसीबतें और बढ़ गयी। लेकिन सरकार और जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है कि लोगों को कोई समस्या न हो। इस बाबत जिला प्रशासन के साथ ही पुलिस भी गली गली में राउंड के दौरान न केवल लॉक डाउन का पालन करवा रही है, बल्कि गरीबों की मदद भी कर रही है।

लॉकडाउन के कारण घर चलाने वाले गरीबों का बुरा हाल

मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखऊ का है, यहां देर रात आलमबाग थाने में तैनात चौकी प्रभारी भिलावा गुलाब सिंह व आरक्षी इंद्रजीत सिंह गरीबों का हाल जानने के लिए पहुचे।

ये भी पढ़ें:

पुलिस ने राउंड के दौरान जारी परेशानी

इस दौरान उन्हें पता चला कि उनके पास खाने के लिए सामान नहीं है और न ही पैसे। वहीँ न पैसा कमाने के लिए वह काम पर बाहर जा सकते हैं। ऐसे में लोग भूखे ही सो रहे थे।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के उल्लंघन पर ऐसी सजा, यहां बेवजह घूमने वालों को पुलिस ने बनाया मुर्गा

चौकी प्रभारी भिलावा गुलाब सिंह का दिखा मानवीय चेहरा

जानकारी के बाद पुलिस की मानवता भी दिखी। वो पुलिस जो लॉक डाउन का पालन कराने के लिए सख्ती से लोगों को घरों में रहने की हिदायतें दे रही हैं, वही लोगों की परेशानी में मदद के लिए भी आगे आ गई। बिना खाना खाय और बिना पैसे के दिहाड़ी मजदूर और गरीब लोगों को आलमबाग थाने में तैनात चौकी प्रभारी भिलावा गुलाब सिंह व आरक्षी इंद्रजीत सिंह ने बस अड्डे पर जा कर खाना खिलाया।

ये भी पढ़ें:कोरोना से जंग: BJP चलाएगी ‘महाभोजन अभियान’, हर रोज 5 करोड़ गरीबों को खिलाएगी खाना

लॉक डाउन के चलते गरीबो का जहा बुरा हाल है तो वही लखनऊ पुलिस के चौकी प्रभारी गुलाब सिंह के इस कार्य से गरीबो को राहत मिली है।