लॉकडाउन के उल्लंघन पर ऐसी सजा, यहां बेवजह घूमने वालों को पुलिस ने बनाया मुर्गा

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में कई लोगों ने लॉकडाउन के आदेश को हल्के में लिया। पुलिस व प्रशासन ने लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए सख्ती भी दिखाई। इस दौरान आला-अधिकारी गाड़ियों से घूम-घूमकर लोगों से घरों से न निकलने की अपील करते रहे।

कन्नौज: कोरोना वायरस को पटखनी देने के लिए 21 दिनों तक का लॉकडाउन किया गया है, जिसकी वजह से लोग अपने-अपने घरों पर हैं। लेकिन सड़कों पर बेवजह बाइकों से फर्राटा भरने वाले भी नजर आए, जिनसे पुलिस सख्ती से निपटी। जगह-जगह पुलिस की टीमें तैनात रही। बिना काम के सड़कों पर निकलने वालों को वापस घर भेज दिया गया। वहीं नियमों की धज्जियां उड़ाने पर वालों पर पुलिस ने लाठियां चटकाई।

पुलिस व प्रशासन नेे लोगों से की घरों से न निकलने की अपील

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में कई लोगों ने लॉकडाउन के आदेश को हल्के में लिया। पुलिस व प्रशासन ने लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए सख्ती भी दिखाई। इस दौरान आला-अधिकारी गाड़ियों से घूम-घूमकर लोगों से घरों से न निकलने की अपील करते रहे।

ये भी पढ़ेंः CM योगी ने दिया ये बड़ा आदेश, कहा- लॉकडाउन में कोई ना रहे भूखा

बेवजह बाइकों पर घूम रहे लोगों से पूछी वजह

दूसरी तरफ पुलिस ने सड़कों पर बेवजह घूमने वालों के खिलाफ एक्शन में दिखी। गोलकुआं, तिर्वा क्रॉसिंग, सरायमीरा, मकरंदनगर, लाखनतिराहा, जिला अस्पताल समेत कई जगह पुलिस की टीमें तैनात रही। इस दौरान बाइकों पर घूम रहे लोगों को रोक-रोककर वजह जानी।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन के दौरान मेरठ प्रशासन ने किया ऐसा कमा, हो रही है तारीफ

बेवजह सड़कों पर घूमने वालों पर पुलिस ने चटकाई लाठियां

बिना काम के सड़कों पर घूमने वालों पर पुलिस ने जमकर लाठियां चटकाई। पुलिस का सख्त रुख देखकर कई लोग रास्ता बदलकर भागते दिखे। साथ ही जरुरी काम होने पर ही पुलिस ने लोगों को बाहर जाने दिया। शहर के प्रमुख मार्गों को सील किया गया है। इस दौरान शहर की प्रमुख मार्केट बंद रही।

खुली रहीं बैंक शाखाएं

बुधवार को शहर की सभी बैंकों की शाखाएं खुली रहीं। इस दौरान ग्राहक बैंकों में जाकर अपने जरूरी काम निपटाएं। कोरोना से बचाव के लिए बैंक में करीब दो फीट दूर रस्सी बांधी गई है। जिससे ग्राहक वहीं से खड़े होकर अपने काम करवा सके और संक्रमण फैलने का खतरा न रहे। साथ ही बैंक में एक ही आदमी को अंदर प्रवेश करने की अनुमति दी गई। इसके अलावा बैंक में घुसते ही गार्ड ग्राहक का पहले सैनेटाइजर से अच्छी तरह हाथ धुलवाकर ही आगे जाने दे रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः बिग बी ने दिया कोरोना से लड़ने का ऐसा आइडिया, सोशल मीडिया पर वायरल

नियम तोड़ा तो बनाया मुर्गा

लॉक डाउन होने के बाद भी कई लोग नियम तोड़ने पर तुले हैं, ऐसे लोगों को मुर्गा बनाया गया। पुलिस ने उसके बाद सभी युवाओं को आगे से ऐसा न करने की नसीहत दी और घर भेजा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।