लॉकडाउन के दौरान मेरठ प्रशासन ने किया ऐसा कमा, हो रही है तारीफ

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। इससे कुछ जरूरतमंद लोगों के लिए लॉकडाउन आफत बन गया है। इसके लिए मेरठ प्रशासन ने अपने क्षेत्र के जरूरतमंदों की मदद के लिए…

Published by Ashiki Patel Published: March 25, 2020 | 11:45 pm
Modified: March 26, 2020 | 1:16 am

सांकेतिक तस्वीर

सुशील कुमार

मेरठ: कोरोना वायरस को जड़ से खत्म करने के लिए 21 दिन के लॉकडाउन का आज जनपद में व्यापक असर देखा गया। वहीं, आमजन की सहूलियत को दृष्टिगत रखते हुए उनको सुलभता से राशन, दूध, फल, सब्जी, दवाइयों के वितरण के लिए बचत भवन में युद्ध स्तर पर बैठकर आयोजित की गई।

इन संस्थाओं के सहयोग से होगा काम

बैठक में दवा विक्रेताओं, राशन वितरण, दूध विक्रेताओं, फल-सब्जी विक्रेताओं और एनजीओ प्रतिनिधि के साथ विभिन्न बैठकें आयोजित की गईं। बचत भवन में मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विभिन्न एनजीओ संगठन यथा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी मेरा शहर मेरी पहल व अन्य संस्थाओं द्वारा स्वेच्छा से जरूरतमंद करीब 1700 लोगों को विभिन्न स्थानों पर उक्त चीजें वितरण का निर्णय लिया गया। दूध उपलब्ध कराने के लिए पराग डेयरी ने सहमति दी।

ये पढ़ें- लॉकडाउन की जमकर उड़ाई धज्जियां: जान की नही है फ़िक्र, बहाने से घूम रहे लोग

यहां बंटेंगे राशन, फल और सब्जी

झोपड़पट्टी, शास्त्रीनगर, गंगानगर, ट्रांसपोर्ट नगर के नजदीक लोहिया नगर में व अन्य विभिन्न स्थानों पर 1700 लोगों को मुफ्त राशन वितरण कार्यक्रम चलाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। मुफ्त राशन वितरण में दो किलो आटा, दो किलो चावल, एक किलो दाल, आधा किलो नमक, मसाले, आधा किलो सरसों का तेल आदि हैं। वहीं बिग बाजार ने भी घर पर राशन वितरण के लिए अपनी सहमति प्रकट की।

ये पढ़ें- कोरोना से जंग: BJP चलाएगी ‘महाभोजन अभियान’, हर रोज 5 करोड़ गरीबों को खिलाएगी खाना

जल्द ही जमीनी स्तर पर होगा काम

मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन ने कहा कि आमजन को दैनिक उपयोग में आने वाली वस्तुओं जैसे राशन, दवा, फल, सब्जी, दूध की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। इसके घर घर वितरण कराने की रूपरेखा पर कार्य चल रहा है। इसको जल्द ही मूर्त रूप दे दिया जाएगा।

ये पढ़ें- बिग बी ने दिया कोरोना से लड़ने का ऐसा आइडिया, सोशल मीडिया पर वायरल

जनता को ये संदेश भी दिए

उन्होंने कहा कि लोग अपने घरों पर ही रहे बाहर ना निकलें। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें। अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी ने कहा कि लॉक डाउन में सभी लोग अपने घरों पर रहें। यह लॉक डाउन उनके स्वास्थ्य व दीर्घायु के लिए किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि जनपद में धारा 144 लागू है। इसलिए 5 या 5 से अधिक लोग एक जगह मिलने पर उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। सभी लोग स्वच्छता का विशेष ध्यान दें।

ये पढ़ें- स्पेन की उप प्रधानमंत्री कारमेन काल्वो का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव आया: रिपोर्ट

शाही परिवार से कोरोना लाईं कनिका! प्रिंस चार्ल्स संग बेबी डॉल का कनेक्शन

CM शिवराज का बड़ा एलान, कोरोना से प्रभावितों के लिए जारी की सहायता राशि

CM शिवराज का बड़ा एलान, कोरोना से प्रभावितों के लिए जारी की सहायता राशि