×

विधायक पर भारी थानेदारः एसपी ने भी की अनसुनी मामला डीजीपी कोर्ट में

जनपद मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट गेट के पास फोटो स्टेट व्यवसायी के प्रति पुलिसिया गुन्डई का मामला भले ही पुलिस विभाग तक पहुंच गया है।

Roshni Khan
Published on: 8 Jun 2020 12:25 PM GMT
विधायक पर भारी थानेदारः एसपी ने भी की अनसुनी मामला डीजीपी कोर्ट में
X
police

जौनपुर: जनपद मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट गेट के पास फोटो स्टेट व्यवसायी के प्रति पुलिसिया गुन्डई का मामला भले ही डीजीपी पुलिस विभाग तक पहुंच गया है। लेकिन फिर भी जिले में थानाध्यक्ष लाईन बाजार एवं इस थाने के पुलिसकर्मियों की गुन्डई खासा चर्चा का विषय बनी है। थानादार ने विभाग के जनपद के शीर्ष अधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित सत्ताधारी दल के विधायक के दबाव को दरकिनार करते हुए पीड़ित व्यवसायी पर जबरिया मुकदमा ठोंक दिया है । हलांकि पुलिस अधीक्षक ने अश्वसन दिया है कि मुकदमे में एफआर लगवा देंगे लेकिन गलत कार्य करने वाले एवं पुलिसिया गुन्डई का प्रदर्शन करने वाले थानेदार के खिलाफ एक्शन लेने के बजाय, जांच कराने के आश्वासन का लालीपाप सत्ताधारी दल के विधायक को दिये जाने की खबर है ।

ये भी पढ़ें:25 स्कूलों में नौकरी करने वाली अनामिका शुक्ला को लेकर अभी-अभी आई ये बड़ी खबर

यहाँ बता दे कि 6 जून शनिवार को लाईन बाजार का पुलिसकर्मी राम आश्रय उपाध्याय कुछ सरकारी कागजो की फोटोस्टेट कराने कलेक्ट्रेट गेट पर स्थित सिंह फोटोकॉपी की दुकान पर गया। फोटो स्टेट करने के बाद व्यवसायी ने सौ रूपये में अपना पैसा 40 रूपया लेकर 60 रूपया वापस कर दिया। पुलिसकर्मी पैसा कम करना चाहा तो दुकानदार ने मना कर दिया इसी बात को लेकर दोनों के बीच में कहा सुनी हो गयी, बाद में अपने कई पुलिसकर्मियों के साथ फोटो स्टेट की दुकान पर पहुंच कर पुलिसकर्मी ने तांडव किया। यहाँ तक की घर में घुस कर गर्भवती युवती को मार पीट दिया। यही नहीं थानाध्यक्ष ने भी सूचना मिलने पर दुकान पर पहुंच कर दुकानदार पर ही अपना गुस्सा निकाल दिया।

घटना सत्ताधारी दल के विधायक के पास पहुंची

घटना सत्ताधारी दल के विधायक के पास पहुंची, तो विधायक ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत किया तो उन्होंने दीवान राम आश्रय उपाध्याय को निलम्बित कर दिया। इसके बाद सायं काल के समय थानाध्यक्ष लाईन बाजार ने निलम्बित दीवान से तहरीर लेकर फोटो स्टेट व्यवसायी के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया।

डीजीपी से की न्याय की मांग

इधर पीड़ित व्यवसायी ने पूरे घटनाक्रम के बाबत डीजीपी उप्र को प्रार्थना पत्र भेज कर नाय की मांग किया है। आज सत्ता धारीदल के जफराबाद विधायक इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक से व्यक्तिगत रूप से मिले। खबर है कि पुलिस अधीक्षक ने विधायक को अश्वसन की घुट्टी पिला दी कहा कि मुकदमे में एफआर लगवा देंगे और जहां तक थानेदार का सवाल है अपर पुलिस अधीक्षक से जांच करा रहा हूँ जांचोपरान्त ही कार्यवाही संभव है।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तानी गधा गिरफ्तार: बस यही देखना बचा था, इमरान की उड़ी खिल्ली

सूत्र बताते हैं कि थानाध्यक्ष लाईन बाजार के उपर एडीजी वाराणसी जोन का वरदहस्त प्राप्त है, इसी लिए पुलिस अधीक्षक तत्काल किसी तरह का एक्शन लेने से कतरा रहे हैं। ऐसे में सवाल यह भी है कि जांच के बाद थानेदार पर गाज गिरेगी यह कहना कठिन है। इसमें कौन जीतेगा विधायक या थानेदार यह तो भविष्य के गर्भ में है, लेकिन पुलिस की दादागिरी जनपद की आम सहित खास लोगों के बीच में खासा चर्चा का विषय बनी है। इस घटना से जनपद के व्यवसायी सहित आम जन मानस पुलिस से भयभीत नजर आ रहा है।

कपिल देव मौर्य जौनपुर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story