×

तेजतर्रार पुलिसकर्मी रखेंगे नजर, दिखे इस हाल में तो नहीं बचेंगे आप....

धार्मिक स्थलों एवं भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सीसीटीवी के माध्यम से मास्क न पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Shivani
Published on: 24 Oct 2020 6:31 AM GMT
तेजतर्रार पुलिसकर्मी रखेंगे नजर, दिखे इस हाल में तो नहीं बचेंगे आप....
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। प्रदेश में कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है लेकिन राज्य सरकार इस बात को लेकर चिंतित है कि कहीं कोरोना संक्रमण की गिरावट से आम जनता लापरवाही न हो जाए इसलिए अब सरकार इस लेकर बेहद गंभीर हो गई है। अब ऐसे स्थानों और चैराहों पर जहां भीडभाड अधिक है और लोग बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे है। उन स्थानों पर सीसीटीवी के माध्यम से पैनी निगाह रखी जायेगी । इसके लिए दक्ष पुलिस कर्मियों की ड्युटी लगाकर ऐसे लोगों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करना पड़ेगा भारी

प्रदेश में पिछले 24 घन्टों में 2298 पाॅजिटिव केस आए हैं तथा अब तक कुल एक्टिव केस 28268 है तथा पिछले 24 घन्टों में 3025 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। होम आइसोलेशन में 12928 मरीज हैं, जिनका सर्विलान्स एवं इलाज उनके घर पर ही किया जा रहा है।

त्योहारों के मद्देनजर सतर्क यूपी पुलिस

मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने कहा कि त्योहारों के मद्देनजर अत्यधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों एवं भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सीसीटीवी के माध्यम से मास्क न पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाये।

ये भी पढ़ेंः युवाओं के लिए खुला पिटारा: RJD का घोषणापत्र जारी, बेरोजगारों-किसानों से ये वादें

सीसीटीवी-वीडियोग्राफी से निगरानी

उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे स्थापित नहीं है, ऐसे भीड़-भाड़ वाले इलाकों व बाजारों में वीडियोग्राफी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज एवं वीडियोग्राफी के निरीक्षण के लिए दक्ष कार्मिकों की ड्यूटी लगाई जाए।

धार्मिक स्थलों एवं भीड़-भाड़ वाले इलाकों में लाउडस्पीकर से प्रचार-प्रसार

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना पाॅजिटिव मामलों में काफी कमी आयी है तथा रिकवरी रेट भी बेहतर है, इसके बावजूद भी कोरोना के प्रति किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती न जाये तथा आने वाले त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क पहनने के प्रति जन-सामान्य को निरन्तर जागरूक किया जाए और इसके लिए धार्मिक स्थलों एवं भीड़-भाड़ वाले इलाकों में लाउडस्पीकर के माध्यम से इसका व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए।

ये भी पढ़ेंः भूकंप से कांपे दो देश: मेघालय से बांग्लादेश तक महसूस हुए झटके, दहशत में लोग

लापरवाही पर दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई

उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण से जिनकी मृत्यु हुई है, उनका डेथ आॅडिट कराया जाये तथा समिति गठित कर ऐसे सभी मामलों की जांच अवश्य कराई जाये कि उनके इलाज में किसी भी स्तर पर लापरवाही तो नहीं बरती गयी है। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के कान्टैन्ट ट्रेसिंग सर्विलान्स से लेकर कोरोना लैब टेस्ट व इलाज में यदि किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही बरती गयी है तो दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाये। इसके अतिरिक्त जिन जनपदों में कोरोना पाॅजिटिव केस अधिक आ रहे हैं तथा कोरोना संक्रमण से अधिक संख्या में मृत्यु हो रही हैं, उनकी गूगल मैपिंग कराई जाए तथा ऐसे जनपदों की अलग से माॅनिटरिंग की जाए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story