विकास दुबे ने अतीक-मुख्तार को फंसाया, ऐसे किया बर्बाद, पुलिस के निशाने पर ये…

यूपी के टॉप गैंगस्टरों पर यूपी पुलिस ने शिकंजा कड़ा कर दिया है। मुफ़्तार अंसारी से लेकर अतीक अहमद गैंग तक सबपर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है।

लखनऊ: कानपुर एनकाउंटर के बाद से उत्तर प्रदेश पुलिस और सरकार दोनों ने प्रदेश के गैंगस्टरों और हिस्ट्री-शीटरोँ पर तेवर कड़े कर दिए हैं। इसी कड़ी में प्रदेश की योगी सरकार ने ऑपरेशन क्लीन शुरू किया है। इसके तहत यूपी के टॉप कुख्यातों की लिस्ट तैयार की गयी और अब उनपर व उनके गुर्गों पर पुलिस एक्शन मूड में है।

यूपी के टॉप गैंगस्टरों पर शुरू हुआ पुलिस का ऑपरेशन क्लीन चिट

दरअसल, यूपी के टॉप गैंगस्टरों पर यूपी पुलिस ने शिकंजा कड़ा कर दिया है। मुफ़्तार अंसारी से लेकर अतीक अहमद गैंग तक सबपर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। विकास दुबे काण्ड में जब पुलिस की लारपवाही और मिली भगत का खुलासा हुआ तो यूपी पुलिस विभाग के साथ ही योगी सरकार की जमकर किरकिरी हुई।

कानपुर एनकाउंटर की जद में आ गए कुख्यात

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माफिया और गैंगस्टरों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किये।पुलिस को छूट दी गयी की हर हालत में अपराधियों पर शिकंजा कड़ा करना है। इसके लिए यूपी पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन चिट शुरू किया है। कुख्यातों की लिस्ट तैयार कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः शहीद CO की चिट्ठी पुलिस रिकार्ड से गायब, SSP की दुहाई नहीं मिल रही शिकायत

मुख्तार अंसारी के 100 गुर्गों पर गैंगेस्टर एक्ट, अतीक भी निशाने पर

कुख्यातों की लिस्ट में सबसे पहला नाम मुख्तार अंसारी का है। पुलिस ने माफ़िया मुख्तार अंसारी की पचास अवैध संपत्तियां सीज कर दी हैं। उसका अवैध कारोबार पूरी तरीके से खत्म होने की कगार तक पहुंचा दिया। अब पुलिस ने उसके 100 गुर्गों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। वहीं लिस्ट अतीक अहमद का भी नाम है, जो पुलिस के निशाने पर है।

 

सुंदर भाटी और अजय दुजाना गैंग भी फंसा

इसके अलावा कुख्यात सुंदर भाटी और अजय दुजाना गैंग के खिलाफ भी पुलिस ने शिकंजा मजबूत कर दिया है। नोएडा पुलिस ने सुंदर भाटी की सम्पत्ति जब्त कर ली। उसके गाँव रामपुर पहुँच कर पुलिस ने सुंदर भाटी के दो खेतों को कुर्क कर दिया। गैंग के गुर्गे सत्यवीर बैंसला के 3 प्लॉट भी कुर्क कर दिए।

ये भी पढ़ेंः कानपुर एनकाउंटर: रातों-रात पुलिसकर्मियों का तबादला, इसलिए उठाया ये बड़ा कदम

पुलिस ने जब्त कर ली गैंग की संपत्तियाँ

पुलिस ने अनिल दुजाना गैंग के बदमाशों की संपत्ति को कुर्क करने की भी कार्रवाई की। इस पर उसके परिजनों की पुलिस से नोकझोक हो गयी। परिजनों के विरोध करने पर पुलिस ने 31 अज्ञात और 6 नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। 2 आरोपियों की गिरफ्तारी भी हुई।

दो दिन में 11 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त

पुलिस ने दो दिन में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई है। इस दौरान करोड़ों की कार, ट्रक, कोठी और जमीनें सीज कर दी गयीं। यूपी पुलिस ने अबतक 11 करोड़ 35 लाख की संपत्ति सीज कर दी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।