×

यूपी पुलिस ने आप सांसद संजय सिंह को भेजा राजद्रोह का नोटिस

यूपी में फोन के जरिए जातिगत सर्वें कराने के संबंध में यूपी पुलिस ने जहां आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को राजद्रोह के आरोप में नोटिस भेज कर आगामी 20 सितंबर को तलब किया है तो वही आप सांसद संजय सिंह ने भी यूपी पुलिस के इस नोटिस को स्वीकार करते हुए लखनऊ पहुंच कर अपना पक्ष रखने की बात कही है।

Newstrack
Published on: 18 Sep 2020 7:30 AM GMT
यूपी पुलिस ने आप सांसद संजय सिंह को भेजा राजद्रोह का नोटिस
X
यूपी पुलिस ने आप सांसद संजय सिंह को भेजा राजद्रोह का नोटिस (file photo)

लखनऊ: यूपी में फोन के जरिए जातिगत सर्वें कराने के संबंध में यूपी पुलिस ने जहां आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को राजद्रोह के आरोप में नोटिस भेज कर आगामी 20 सितंबर को तलब किया है तो वही आप सांसद संजय सिंह ने भी यूपी पुलिस के इस नोटिस को स्वीकार करते हुए लखनऊ पहुंच कर अपना पक्ष रखने की बात कही है।

ये भी पढ़ें:योगी सरकार ने पीछे खींचे कदम: अब नहीं बनेगा डिटेंशन सेंटर, विरोध के बाद फैसला

आप सांसद संजय सिंह ने न्यूजट्रैक को फोन पर बताया

आप सांसद संजय सिंह ने न्यूजट्रैक को फोन पर बताया कि उन्हे यूपी पुलिस का नोटिस मिला है और वह इसका जवाब देने के लिए 20 सितंबर को लखनऊ पहुंचेंगे। राजद्रोह के आरोप के संबंध में उन्होंने कहा कि अगर लगातार हो रही ब्राहम्णों की हत्या, दलितों पर अत्याचार, महिलाओं का उत्पीड़न और कोरोना घोटालें के सच को सामने लाना राजद्रोह है तो उन्हे यह आरोप स्वीकार है।



पिछले दिनों यूपी में कई लोगों के पास 24 सेकेंड का फोन कॉल आया था

बता दे कि पिछले दिनों यूपी में कई लोगों के पास 24 सेकेंड का फोन कॉल आया था, जिसमे कहा गया था कि उत्तर प्रदेश की वर्तमान राजनीति पर एक सर्वे किया जा रहा है और सर्वे में दिया गए जवाबों को गोपनीय रखा जाएगा। सर्वे में लोगों से उनकी राय जानने के लिए पूछा गया था कि यूपी के कई लोग अब कहने लगे हैं कि जैसे अखिलेश यादव ने यादव समाज के लिए काम किया, मायावती ने जाटव समाज के लिए काम किया वैसे ही योगी आदित्यनाथ सिर्फ ठाकुरों के लिए काम कर रहे हैं। अगर आप इससे सहमत हैं तो एक दबाइए और नहीं है तो दो दबाइए।

ये भी पढ़ें:मायावती के तीखे तेवरः विपक्ष और किसान दोनो खिलाफ, कुछ तो बात है

बड़ी संख्या में आई यह फोन काल चर्चा का विषय बन गई और सोशल मीडिया पर भी जम कर लोग इसकी चर्चा करने लगे। जिसके बाद पुलिस की विवेचना में यह पता चला कि यह सर्वे 744717843 नंबर से कॉल कर किया जा रहा था, जो आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह के कहने पर हो रहा था। पुलिस ने इस मामले में संजय सिंह के खिलाफ बीती 02 सितंबर को जातिवादी भावना भड़काने (501-ए) और आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। अब पुलिस ने सर्वे कराने में प्रयोग किये गए नंबर की लोकेशन तथा सर्वे का पूरा ब्यौरा इक्ठ्ठा कर लिया है और इस मामलें में हजरतगंज थाने में दर्ज एफआईआर में गुरुवार को संजय सिंह को राजद्रोह की धारा के साथ 41-ए की नोटिस उनके दिल्ली आवास पर दी गई है।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story