×

UP Roadways AC Bus: एसी बसों को दुरुस्त करेगा यूपी रोडवेज, भीषण गर्मी को देखते हुए यात्री सुविधाओं को व्यवस्थित करने के

UP Roadways AC Bus: योगी सरकार की तरफ से अफसरों को सफाई व सुरक्षा पर विशेष नजर रखने का निर्देश

By
Published on: 14 Jun 2023 2:29 PM GMT
UP Roadways AC Bus: एसी बसों को दुरुस्त करेगा यूपी रोडवेज, भीषण गर्मी को देखते हुए यात्री सुविधाओं को व्यवस्थित करने के
X
सीएम योगी का सख्त निर्देश, एसी बसों को दुरुस्त करेगा यूपी रोडवेज: Photo- Social Media

UP Roadways AC Bus: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम को बसों के रखरखाव सुधारने व इससे जुड़ी समस्त व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है। मौसम के मद्देनजर गर्मियों में वातानुकूलित बसों की व्यवस्था सुदृढ़ कराने को भी कहा गया है। योगी सरकार यात्रियों की सुरक्षा के साथ ही सफाई पर भी विशेष नजर रख रही है।

फील्ड में जाकर की पड़ताल

मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर परिवहन निगम के अफसरों ने बुधवार को फील्ड में बसों की हकीकत परखी। योगी सरकार का निर्देश है कि गर्मियों के मौसम में यात्रियों को आवागमन के दौरान किसी प्रकार की दिक्कत न हो। कोच फैन, पर्दों व आपातकालीन द्वार सील न होने से गर्म हवा आने की परेशानी यात्रियों को न हो। खासतौर पर बसों के एसी सुव्यवस्थित होने चाहिए।

सभी व्यवस्था सुधारनी होगी

योगी सरकार की ओर से समस्त सेवा प्रबंधकों व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को 15 जून तक समस्याओं के समाधान का निर्देश दिया गया है। परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने कहा कि मौसम के मद्देनजर बसों में लगे वातानुकूलित संयंत्रों का मेंटिनेंस कराने, वातानुकूलित बसों में लगे पर्दों को ठीक कराने एवं यात्री कोच को एयरटाइट कराने के निर्देश दिए गए। वातानुकूलित बसों की सफाई की विशेष व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

Next Story