×

घर लौटा अगवा बच्चा: 12 घंटों में बड़ा खुलासा, ऐसे बदमाशों के चंगुल से हुआ आजाद

जिले के कर्नलगंज कस्बे से शुक्रवार को अगवा किए गए व्यवसायी के पुत्र को महज 14 घंटे में शनिवार सुबह बदमाशों से मुठभेड़ के बाद सकुशल बरामद कर लिया गया।

Newstrack
Published on: 25 July 2020 5:06 AM GMT
घर लौटा अगवा बच्चा: 12 घंटों में बड़ा खुलासा, ऐसे बदमाशों के चंगुल से हुआ आजाद
X

गोंडा: जिले के कर्नलगंज कस्बे से शुक्रवार को अगवा किए गए व्यवसायी के पुत्र को महज 14 घंटे में शनिवार सुबह बदमाशों से मुठभेड़ के बाद सकुशल बरामद कर लिया गया। एसटीएफ और जिला पुलिस के संयुक्त अभियान में सुबह सवा सात बजे पांच बदमाशों को दबोच लिया गया। पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में दो अपहरणकर्ता घायल हुए हैं। एडीजी कानून व्यवस्था ने पुलिस और एसटीएफ की टीम को एक-एक लाख का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें: RBI की बड़ी चिंता: कोरोना संकट का ऐसा असर, इतना बढ़ सकता है एनपीए

ऐसे किया गया अपहरण

शुक्रवार को जिले के कर्नलगंज नगर के मोहल्ला गाड़ी बाजार में स्थित कस्बा पुलिस चौकी के पीछे मोहल्ले में रहने वाले नगर के गुटखा, पान मसाला, बीड़ी के बड़े व्यापारी हरी कुमार गुप्ता के पांच वर्षीय पुत्र नमो गुप्ता का बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। बताया जाता है कि आल्टो कार से सरकारी विभाग का परिचय पत्र गले में टांग कर कुछ लोग मोहल्ले में मास्क का वितरण करने के लिए आए तथा मोहल्ले में सेनिटाइजेशन कराने व सेनिटाइजर का वितरण करने का झांसा भी दिया।

जब हरी गुप्ता के घर के सामने पहुंचे तो अपहरण कर्ताओं ने सेनीटाइजर देने की बात कही और 5 वर्षीय बच्चे को साथ में लेकर यह कहते हुए कि बच्चे को भेज दीजिए गाड़ी से सैनिटाइजर निकाल कर दे देते हैं। इतना कहकर बच्चे के साथ बदमाश निकले और गाड़ी के पास पहुंचते ही बच्चे को गाड़ी में बैठा कर फरार हो गए थे।

फिरौती मांगा तब हुई जानकारी

अपहरण की जानकारी परिवार वालों को तब हुई थी जब बच्चे के पिता हरी गुप्ता के फोन पर बदमाशों ने काल किया और उन्हें जानकारी दी कि आपके बच्चे का अपहरण हो गया है। अपहरणकर्ताओं ने कहा कि चार करोड़ रुपए की व्यवस्था कर लो। काल कर फिरौती मांगने वाली आवाज महिला ही की थी।

ये भी पढ़ें: राम मंदिर भूमि पूजन से पहले तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या जाएंगे सीएम योगी

मुठभेड़ में दो बदमाश घायल, चार गिरफ्तार

एडीजी कानून वयवस्था प्रशांतकुमार ने बताया कि गोंडा पुलिस और एसटीएफ रात से ही बच्चे की सकुशल बरामदगी के लिए लगी थी। शनिवार सुबह भौरीगंज रोड पर सर्विलांस से अपहरणकर्ताओं की लोकेशन मिली। एसटीएफ और पुलिस टीम ने पीछा किया तो कार एक खम्भे से टकरा गई, जिसमें से दो अपहरणकर्ता गाड़ी से भागने लगे। दोनों ने पुलिस टीम पर फायर किया।

जवाब में पुलिस ने दो बदमाशों उमेश यादव पुत्र रमाशंकर यादव निवासी सकरोड़ा पूर्वी थाना करनैलगंज व दीपू कश्यप पुत्र राम नरेश कश्यप निवासी सोनवारा थाना कर्नलगंज जनपद गोंडा को जवाबी फायरिंग में घायल कर दिया और दबोच लिया। दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है। पुलिस के अनुसार गाड़ी से बच्चे को सकुशल बरामद कर सूरज पांडे पुत्र राजेंद्र पांडे निवासी शाहपुर थाना परसपुर हाल मुकाम सकरोरा थाना कर्नलगंज जनपद गोंडा व एसकी पत्नी छवि पांडे तथा एक अन्य बदमाश को दबोच लिया। इसमें सुरज पांडे का भाई रवि पांडे भी गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें: शासन के मानकों की अनदेखी कर रहा KGMU प्रशासन: कर्मचारी शिक्षक संघर्ष मोर्चा

दोनों घायल अपहरणकर्ताओं को जिला अस्पताल में भेजा गया है। बच्चे को अभी पुलिस ने अपनी सुरक्षा में रखा है। एडीजी कानून व्यवस्था ने बताया कि पुलिस और एसटीएफ की टीम को एक-एक लाख का पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।

डीआइजी, एसपी ने खुद संभाली कमान

घटना की जानकारी होते ही डीआईजी डॉ. राकेश सिंह ने अपहरण कर्ताओं के नेपाल भाग जाने की आशंका के मद्देनजर नेपाल बार्डर पर सीमा सुरक्षा बल के साथ सिविल पुलिस को एलर्ट किया गया था। सभी वाहनों और संदिग्धों की तलाशी के लिए निर्देश दिया गए थे।

एसपी आर के नैय्यर ने इसकी कमान खुद संभाल ली थी। गोंडा लखनऊ राज मार्ग पर बैरिकेड्स लगा कर शाम से सभी गाड़ियों की तलाशी ली गई। बाराबंकी, बहराइच समेत सभी जिलों में एलर्ट जारी कर दिया गया था। खास कर आल्टो कार का सीसीटीवी से निकाला गया फुटेज सभी जिलों की पुलिस को भेज दिया गया।

रिपोर्ट: तेज प्रताप सिंह

ये भी पढ़ें: राजभवन के घेराव वाले बयान पर गवर्नर भड़के, गहलोत को लिखी कड़ी चिट्ठी

Newstrack

Newstrack

Next Story