×

उड़ीसा से आ रहे ट्रक में निकला ये: एसटीएफ ने तुरंत लिया एक्शन, कई गिरफ्तार

झांसी एसएसपी डी प्रदीप कुमार के निर्देश और पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल मिठास के नेतृत्व में बीते रोज गुरूवार रात्रि के समय एसटीएफ ने मऊरानीपुर पुलिस के साथ मिलकर खंदियन चौराहे पर वाहन चेकिंग शुरु कर दी।

Shivani Awasthi
Published on: 29 May 2020 5:58 PM GMT
उड़ीसा से आ रहे ट्रक में निकला ये: एसटीएफ ने तुरंत लिया एक्शन, कई गिरफ्तार
X

झाँसी। मऊरानीपुर पुलिस और एसटीएफ ने डेढ़ करोड़ कीमत के गांजे समेत चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये तस्कर लॉकडाउन का लाभ उठाकर गांजे की तस्करी कर रहे थे। सभी को पकड़कर थाने लाया गया। जहां उनके खिलाफ कार्यवाही की गई।

एसटीएफ ने पकड़ा 10 कुन्टल गांजा

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के अंतर्गत मऊरानीपुर पुलिस और एसटीएफ को लगातार शिकायत मिल रही थी कि लॉकडाउन का लाभ उठाकर अवैध कारोबार तेजी के साथ पनप रहे हैं। जिसे गम्भीरता से लेते हुए झांसी एसएसपी डी प्रदीप कुमार के निर्देश और पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल मिठास के नेतृत्व में बीते रोज गुरूवार रात्रि के समय एसटीएफ ने मऊरानीपुर पुलिस के साथ मिलकर खंदियन चौराहे पर वाहन चेकिंग शुरु कर दी।

ट्रक और डम्पर चालक गिरफ्तार

चेकिंग के दौरान वहां एक ट्रक और एक डम्फर संदिग्ध निकला। शक होने पर पुलिस उन्हें रोका और तलाशी ली। तलाशी के दौरान ट्रक और डम्पर से पुलिस टीम को 10 कुंतल गांजा बरामद हुआ है। ट्रक और डम्पर चालक को पकड़कर पुलिस थाने ले आई जहां उनसे पूछताछ की गई।

ये भी पढ़ेंः ट्रेन का सफर करने से बचेंः रेलवे ने यात्रियों से की अपील, सुविधा के लिए शुरू की ये सेवा

आरोपियों से पूछताछ

पूछताछ में उन्होंने अपने नाम संजय कुमार निवासी कैलाशनगर रायपुर, छोटेलाल निवासी सलेमपुर-देवरिया, विनोद सिंह निवासी खजुरिया गोपालगंज बिहार, शंकर बारी उर्फ विक्रम सिंह निवासी रुनडी, बौद्ध उड़ीसा बताया।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने बताया

पकड़े गये गांजा तस्करों के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने बताया कि उक्त गांजा उड़ीसा से झांसी लाया गया था। झांसी के मऊरानीपुर में एक व्यापारी के पास उक्त गांजा जा रहा था। जिसका पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने उनके पास से 4 मोबाइल फोन, 1 पेन कार्ड, 1 ड्राइविंग लाइसें, 1 आधार कार्ड, 3660 रूपये नगद और दो एटीएम कार्ड बरामद किये है। पकड़े गये सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरु कर दी है।

ये भी पढ़ेंः सीएम केजरीवाल ने जारी किया ख़ास वीडियो, बोले- अगर कोरोना हो जाए तो…

उड़ीसा से चल रहा था कारोबार

तस्कर काफी दिनों से उड़ीसा से ही गांजा की तस्करी करके लाते थे। यह लोग यूपी के कई जिलों में गांजा की तस्करी कर चुके हैं। इसके पहले इसी गिरोह ने झाँसी में भी गांजा बेचा था। इसकी भनक एसटीएफ को लग चुकी थी। तभी एसटीएफ उक्त तस्करों के पीछे लगी हुई थी।

रिपोर्टर : बी.के. कुशवाहा झाँसी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story